Samosa Singh Success Story: भारत में ऐसे कई लोग हैं जो अपनी अलग-अलग पहचान के लिए जाने और पहचाने जाते हैं. लेकिन इस खबर में हम आपको एक ऐसी कहानी बताने जा रहे हैं. जिसे पढ़कर आप हैरान भी हो जाएंगे और इस कपल की वाह वाही भी करेंगे.

दोस्तों समोसा एक ऐसा स्नेक्स है. जिसे खाना हर कोई पसंद करता है. बात अगर चाय और समोसे के कॉम्बिनेशन की आ जाए तो, क्या ही कहना. हर एक घर में हर एक ऑफिस में. शाम को चाय के साथ समोसे जरूर लिया जाता है. यह एक ऐसा स्वादिष्ट स्नेक है. जिसे बच्चे, बूढ़े और महिलाएं. हर उम्र के लोग खाना पसंद करते हैं. जहां एक ओर समोसा लोगों का पेट भरने का काम करता है. तो वहीं ये समोसा जो लोग समोसे का बिजनेस कर रहे हैं. उनकी जेब भरने का काम भी यह समोसे करता है.

गांव से लेकर शहर तक. छोटी टपरी वाली दुकान से लेकर. बड़े बड़े होटल तक. रोजाना कई हजार समोसे बिक जाते हैं. अगर कोई भी व्यक्ति समोसे का बिजनेस कर रहा है तो. वह रातों रात अमीर बन सकता है. यह एक ऐसा बिजनेस है जिसमें लॉस नहीं प्रॉफिट ही प्रॉफिट है. इस खबर में आज हम आपको एक ऐसी ही कहानी बताने जा रहे हैं. जिसमें एक कपल ने समोसे का बिजनेस शुरू करके, इतना पैसा कमा लिया है कि आप सोच भी नहीं सकते.

कपल ने शुरू किया समोसे का बिजनेस

इस खबर में हम आपको बता रहे हैं. एक ऐसे कपल के बारे में. जिनका नाम है निधि और शिखर. इन दोनों ने अपने लाखों की सैलरी वाली नौकरी छोड़कर. अपना खुद का बिजनेस शुरू किया. वह बिजनेस था समोसे का बिजनेस. आज यह कपिल इतने मशहूर समोसे वाले बिजनेस से बन गए हैं कि. रोजाना यह 12,00,000 रुपए कमाते हैं. जी हां दोस्तों पढ़कर चौंकिए मत, रोजाना यह समोसे बेचकर 12 लाख रुपए कमाते हैं.

निधि और शिखर दोनों एक दूसरे को कॉलेज के जमाने से जानते थे. दोनों ने साथ में कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से बायोटेक्नोलॉजी की पढ़ाई की. इसके बाद दोनों अपनी-अपनी प्राइवेट जॉब करने लगे. अचानक शेखर के दिमाग में अपना खुद का बिजनेस शुरू करने का आईडिया आया. जिसे उन्होंने निधि के साथ शेयर किया. इसके बाद निधि के दिमाग में समोसे की दुकान लगाकर समोसा बेचने वाला बिजनेस शुरू करने का प्लान आया. तभी से उन्होंने इस बिजनेस की शुरुआत की.

नौकरी छोड़ बेचें पति पत्नी ने समोसे

निधि और शिकार दोनों एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करते थे. वहां पर उनका पैकेज लाखों में था. लेकिन उन्हें खुद का कुछ करना था. तो 2016 में उन्होंने समोसे का बिजनेस शुरू कर दिया. सबसे पहले तो उन्होंने जॉब छोड़ दी, जो पैसे उन्होंने अपने सेविंग्स में रख रखे थे. उसमें से उन्होंने समोसे का बिजनेस शुरू किया. इसके बाद उनके समोसे की बिक्री ज्यादा होने लगी. तो उन्हें लगा कि अब उन्हें एक बड़े किचन की जरूरत है. जिसके लिए उन्होंने अपना घर तक बेच दिया. उस घर के पैसों से उन्होंने अपने लिए एक बड़ी समोसे की दुकान खोल ली.

आज निधि और शेखर दोनों यह कपिल रोजाना लगभग 30,000 समोसे डेली, दुनियाभर में बेचते है. हर दिन ये कपल लगभग 12 लाख रुपए की कमाई करते है. निधि और शेखर का यह सफर आसान नहीं था. काफी उतार-चढ़ाव और काफी मुश्किलों का सामना करके वह आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं. आज ये दोनों कपल अपनी नौकरी से ज्यादा इस समोसे वाले बिजनेस में पैसे कमा रहे हैं.