हरियाणा में लाइव डांस का बहुत प्रचलन है और वहां पर डांसर्स को किसी कार्यक्रम में बुलाकर डांस करवाया जाता है। इन डांसर्स की फीस भी अच्छी खासी होती है।

जब भी हरियाणा के डांसर की बात आती है तो सबसे पहले सपना चौधरी का नाम आता है। इन डांसर के वीडियो भी बहुत तेजी से वायरल होते रहते हैं।

हरियाणा का एक गाना ‘किस्‍मत ने उड़ाया मजाक यारों मेरे प्‍यार का… ठेके आली गली मेरे घर मेरे यार का…’ हरियाणवी रागनी कार्यक्रमों में विणु गौर के इस गाने को खूब बजाया जाता है। इस गाने पर सपना चौधरी से लेकर मुस्‍कान बेबी, गोरी नागोरी और आरसी उपाध्‍याय तक दर्जनों डांसर परफॉर्म कर चुकी हैं।

ऐसी ही हरियाणा की एक डांसर का इस गाने पर एक नया डांस वीडियो सामने आया है, इस हरियाणवी डांसर का नाम मोनिका चौधरी हैं। दिलचस्‍प बात यह है कि उनके डांस को देखकर लोग अब उनकी तुलना सपना चौधरी से तुलना करने लगे हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीते मंगलवार, 16 अप्रैल को मोनिका चौधरी का यह डांस वीडियो यूट्यूब पर ‘सोनोटेक मस्‍ती’ चैनल द्वारा शेयर किया गया है। लेकिन यह कार्यक्रम 7 साल पहले का है।

मोनिका जिस स्‍टेज पर परफॉर्म कर रही हैं, उसके पीछे लगे बैनर से यह पता चलता है कि हरियाणा के कौंडल गांव में 2017 में आयोजित रागनी का एक वीडियो है। भारतीय किसान क्रांति मंच द्वारा आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में अन्‍नू शर्मा और दीपा चौधरी ने भी परफॉर्म किया था।

Theke Aali Gali I ठेके आली गली I Monika chaudhary I New Haryanvi Stage Dance 2024 I Sonotek Masti

लेकिन मोनिका चौधरी के डांस ने इस गाने पर ‘ठेके आली गली’ था। नीले और लाल धमाल ही मचा दिया था। इस वीडियो में मोनिका का अंदाज बहुत कमाल का है। उनके हाथों में पानी की बोतल भी है, जिससे वह थोड़ी-थोड़ी देर में अपने ऊपर पानी उढ़ेलती रहती हैं।