हाल ही में रिलीज हुई ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म ‘फाइटर’ एक बड़े विवाद में फंस गई है। इस फिल्म में एयर फोर्स के फाइटर पायलट्स की कहानी को दर्शाया गया है।

बता दें कि इस फिल्म के एक सीन में ऋतिक और दीपिका एयर फोर्स की यूनिफॉर्म पहने हुए एक दूसरे को Kiss करते नजर आ रहे हैं। इस सीन पर इंडियन एयर फोर्स के असम में पोस्टेड व‍िंग कमांडर सौम्यदीप दास ने आपत्ति जताते हुए स्टार कास्ट और डायरेक्टर को नोट‍िस भेज दिया है।

विंग कमांडर ने स्टार कास्ट को भेजा नोटिस
इस मामले में विंग कमांडर सौम्यदीप दास का कहना है कि किसिंग सीन में ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण ने एयर फोर्स की यूनिफॉर्म पहनी हुई है जो कि इस यूनिफॉर्म का अपमान है।

उन्होंने इस पर कहा है कि एयर फोर्स की यूनिफॉर्म सिर्फ कपड़े का टुकड़ा नहीं है, बल्कि हमारे देश की रक्षा के लिए त्याग, अनुशासन और अटूट समर्पण की एक निशानी है। इस फिल्म में एक्टर्स को इंडियन एयर फोर्स के सदस्य के रूप में दिखाया गया है।

स्टार कास्ट को भेजे गए लीगल नोटिस में कहा गया है कि फिल्म में रोमांटिक एंगल को दिखाते हुए इस पवित्र प्रतीक का इस्तेमाल करना बहुत ज्यादा गलत है। ये हमारे देश की सेवा में जवानों द्वारा किए बलिदान की गरिमा का अवमूल्यन करता है।

इस नोटिस में आगे कहा है कि यूनिफॉर्म पहने अफसरों का इस तरह पब्लिक में रोमांटिक होना सिर्फ नियमों का उल्लंघन नहीं, बल्कि उनके किरदारों और प्रोफेशनल व्यवहार को भी गलत तरह से दर्शाता है।

फिल्म मेकर और कास्ट पब्लिक में मांगे माफी
विंग कमांडर सौम्यदीप दास ने फिल्म के मेकर्स से इस सीन को हटाने की मांग की है। इसके साथ कहा है मेकर्स को एयर फोर्स और उसके जवानों से दुनिया के सामने माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि फिल्म मेकर्स इस बात को लिख कर दें कि वो भविष्य में एयर फोर्स के जवानों और यूनिफॉर्म का इस तरह से अनादर नहीं करेंगे।