Saturday, February 4, 2023
HomeEntertainmentदुनिया की सबसे महँगी साड़ी पहनती है Neeta Ambani, कीमत जानकर...

दुनिया की सबसे महँगी साड़ी पहनती है Neeta Ambani, कीमत जानकर उड़ जायेंगे होश, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम हुआ शामिल

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े उद्योगपती और सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी जहां अपने व्यापार को लेकर सुर्खियों में रहते हैं तो वहीं उनकी पत्नी नीता अंबानी भी शोहरत में उनसे पीछे नहीं हैं। नीता अंबानी अपने फैशनसैंस को लेकर मशहूर हैं वे अपनी स्टाइलिश अंदाज के चलते हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं। यहां तक कि उनके इसी शौक की वजह से उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है।

नीता अंबानी के कीमती ड्रेस

देश के सबसे अमीर घराने से ताल्लुक रखने वाली नीता अंबानी की सादगी हर किसी को भाती है। Neeta Ambani नीता अंबानी ज्यादातर भारतीय परिधान साड़ी या फिर लहंगा पहनना पसंद करती हैं। नीता अंबानी की एक ड्रेस इन दिनों चर्चा में है,वो ड्रेस है ‘वेडिंग पट्टू’ (Wedding Pattu’)यह एक तरह की खास साड़ी होती है। नीता अंबानी के बारे में बतादें वैसे तो वे वेस्टर्न के साथ एथनिक ड्रेस पहनती हैं, पर वे ज्यादातर अपनी संस्कृति में रहना पसंद करती है इसके लिए वे साड़ी में रहती हैं या फिर लहंगे में रहती हैं। जानकार बताते हैं कि नीता अंबानी के पास तो वैसे एक से एक डिजाइनर साड़ियां एवं लहंगे हैं। यदि नीता अंबानी के ड्रेसों की कीमत देखें इनकी कीमत कई हज़ार से कई लाखों में हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nita Ambani (@nitaambaniii)

चर्चा में है नीता अंबानी की साड़ी

नीता अंबानी के सैंडिल से लेकर पर्स तक सभी बेश कीमती होते हैं लेकिन इन दिनों नीता अंबानी के साड़ी की चर्चा ज्यादा हो रही है। इस साड़ी का नाम ‘वेडिंग पट्टू’ है। इस साड़ी के बारे में आपको बतादें ये एक दक्षिण भारतीय साड़ी है। तमिल कल्चर में इस साड़ी को केवल विवाहित महिलाएं ही पहनती है। इस साड़ी को काफी शुभ और सौभाग्यशाली माना जाता है। आपको नीता अंबानी के इस साड़ी के बारे में कुछ रोचक तथ्य बताते हैं।

https://www.instagram.com/p/CbkZsecMShN

जानिए ‘वेडिंग पट्टू’ साड़ी की खासियत और कीमत

नीता अंबानी के कपड़ों के सलेक्शन में एक से एक नायाब साड़ियां हैं, उनमें सबसे कीमती और उनकी पसंदीदा यही साड़ी बताई जाती है। इस साड़ी की सबसे बड़ी खासियत है इसमें सोने के धागों से की गई कढ़ाई और इसमें जड़े गए पन्ना, माणिक्य, पुखराज, मोती, मूंगा जैसे बेशकीमती रत्न।  इसी लिए यह साड़ी नीता अंबानी के लिए बेहद खास है।

डिज़ायनर है शिवलिंगम, राजा रवि वर्मा की पेंटिंग है साड़ी में

इस साड़ी में राजा रविवर्मा की 11 पेंटिंग की प्रतिकृति बनाई गई है ये वो रेंटिंग है जिन्हें गिनीजबुक ऑफ वर्ल्ड रेकॉर्ड में जगह मिली है, उन्ही पेंटिंग की वजह से साड़ी की खूबसूरती और भी बढ़ गई है। (Nita Ambani) की इस साड़ी को सिल्क डायरेक्ट शिवलिंगम ने चेन्नई में डिजाइन किया है। विशेष रूप से, शिवलिंगम ने इस ‘वेडिंग पट्टू’ साड़ी को डिजाइन किया है। इसके अलावा इस साड़ी को बनाने में भी 1 साल से ज्यादा का समय लगा है, और इस साड़ी को कांजीवरम इंडस्ट्री की 36 महिला विशेषज्ञों ने तैयार किया है।  इस साड़ी का वजन 8 किलो है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments