नई दिल्ली :बॉलिवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियो में से एक  ‘ड्रीम गर्ल’ हेमा मालिनी ने अपने दशक में कई सुपरहिट फिल्में दी है। अपनी अदाकारी से वो सबके दिलों पर राज करती आई है। लेकिन  उस खूबसूरत सुनहरे दौर में इस   ‘ड्रीम गर्ल’ से 3 बड़े स्टार्स शादी करना चाहते थे। उनमें से एक स्टार तो ऐसा भी था जिसने ड्रीम गर्ल के करीब आने के लिए अपनी फिल्म की हीरोइन ही बदलवा दिया था।

74 साल की हेमा मालिनी (Hema Malini) का यह वो दौर था जब वो अपना सफल फिल्मों से टॉप पर थी , तब उन्हें दर्शक ही नहीं उस दौर के बड़े -बड़े एक्टर भी  प्यार करने लगे थे। उन्हें पाने की चाहत रखते थे और उनसे शादी करने के सपने देखते थे। इन स्टार्स में धर्मेन्द्र ही नही जितेंद्र और संजीव कुमार के साथ राजकुमार का नाम सामने आता है।

बताया जाता है कि जितेंद्र और संजीव कुमार के दिल में हेमा मालिनी को पाने की चाहत काफी थी। इतना ही नही जितेंद्र और हेमा मालिनी की शादी को लेकर परिवारवाले तक राजी हो गए थे लेकिन फिर यह शादी टूटकर रह गई।

इसके बाद उनके दिल को चुराने मशहूर एक्टर राजकुमार भी आए। उन्होंने तो ड्रीम गर्ल को शादी के लिए भी प्रपोज कर दिया था। इतना ही नही वो हेमा के इतने दीवाने थे कि एक फिल्म में मेकर्स ने राजकुमार के अपोजिट वैजयंती माला को कास्ट किया था लेकिन राजकुमार ने अपनी जिद्द से उन्हें हटाकर  हेमा मालिनी को कास्ट कर लिया। इसी सेट पर दोनों की दोस्ती परवान चढ़ने लगी।

राजकुमार ने भी एक बार मौका देखकर चौका लगा दिया और अपने दिल की बात हेमा मालिनी से कह दी। लेकिन  हेमा मालिनी ने राजकुमार को अपने लाइफ पार्टनर के तौर पर नहीं देखा था, इसलिए शादी से मना कर दिया. और राजकुमार के दिल को तोड़कर हेमा मालिनी ने 1980 में शादीशुदा धर्मेंद्र के साथ 7 फेरे ले लिए।