हम अक्सर कई तरह के गानों को अपने जीवन में सुनते हैं। जिसमे बहुत से गाने ऐसे हैं, जो दिल को खुश कर जाते हैं। जिसको सुन हम हंस देते हैं। तो वहीं कुछ गाने ऐसे भी होते हैं। जो दिल को दुखी कर देते हैं, जिसे सुनने के बाद हम काफी उदास हो जाते हैं और कई बार रोने लग जाते हैं। ऐसे कई गाने है, जो हमें हंसते और रुलाते हैं । लेकिन क्या आपको पता है । एक ऐसा भी गाना है। जिसको सुनकर लोग आत्महत्या कर लिया करते थे। इस गाने की वजह से बहुत से लोगों ने अपनी लाइफ को खत्म कर दिया था। जिसके बाद से इस गाने पर बैन लगा दिया गया था। इस गाने का लोगों पर इतना बुरा असर होने लगा था की इस गाने को 62 साल के लिए बैन कर दिया गया था।

सिंगर रेजसो सेरेंज ने सैड संडे के नाम से इस गाने को बनाया था। यह मोहब्बत से भरा एक गाना था। लेकिन इस गाने में इतना ज्यादा दर्द था, कि जो कोई भी सुनता था उसे रोना आ जाता था। बहुत से ऐसे लोग थे जो इसे सुनने के बाद खुदखुशी तक कर लिया करते थे। इस गाने को सुनने के बाद काफी लोगों ने खुद खुशी क्या यह मामला सबसे पहले बर बर्लिन से आया था। जहा पर एक लड़के ने इस गाने को सुनने के बाद खुद को गोली मार करके सुसाइड किया था। वही हारंगी में भी एक 17 साल की लड़की ने भी इस गाने को सुनने के बाद पानी में जंप करके अपनी जान ली थी। इस गाने की वजह से ऐसे कई आत्महत्या के मामले सामने आने लगे थे।

जिसके बाद इस गाने को 62 साल के लिए बैन कर दिया गया था। कुछ समय बाद इस गाने को एक बार फिर से कंपोज किया गया था। लेकिन आत्महत्या का सिलसिला फिर शुरू हो गया था। जिसके बाद 1941 में इस गाने को बैन कर दिया गया था। लेकिन 2003 में गाने पर से बैन हटा लिया गया था। वही यूट्यूब पर यह गाना आज के समय भी मौजूद है। जिसको सुनकर बहुत से लोग आज यह समझ नहीं पाते हैं। कि आखिर ऐसा क्या था इस गाने में जिस वजह से लोग सुसाइड किया करते थे।

दरअसल सिंगर रेजसो सेरेस ने इस गाने को अपने दिल टूटने के बाद लिखी था। रेजसो सेरेस की एक गर्लफ्रेंड हुआ करती थी। जिसको वो बहुत ही ज्यादा प्यार किया करते थे। वहीं दूसरी ओर वह अपने जीवन में आगे बढ़ने और एक अच्छे मुकाम को हासिल करने के लिए काफी ज्यादा स्ट्रगल भी किया करते थे लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिल पा रही थी वह पियानो बजाने में काफी ज्यादा एक्सपोर्ट हुआ करते थे.

वह प्यानो के जरिए ही अपनी करियर में आगे बढ़ना चाहते थे लेकिन वह सफल नहीं हो पा रहे थे, जिसके बाद उनकी प्रेमिका ने उनके साथ धोखा दे दिया जो वह बर्दाश्त नहीं कर पाए. और वह उनसे अलग हो गई तभी उनकी प्रेमिका के यादों में ही उन्होंने इस गाने को लिखा था जिसे सभी प्यार में धोखे खाय और टूटे दिल वाले लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया था। बता दे की इस गाने को काफी ज्यादा पसंद किया जाने लगा था। इसकी बढ़ती के पापुलैरिटी के साथ-साथ आत्महत्याओं का सिलसिला भी काफी ज्यादा बढ़ने लग गया था।