नई दिल्ली। यदि आप भी क्रेडिट कार्ड यूज़ करते हैं और साथ में आपके पास डिज़िटल पेमेंट की सुविधा भी है तो आप हो जाएं सावधान। दरअसल राजस्थान के करवड़ थानान्तर्गत जुड गांव में ठगी का मामला सामने आया जिसमें एक व्यक्ति के खाते से ठगों ने हजारों रूपए की ठगी कर ली।

क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने वाले एक पीडित व्यक्ति के खाते से पैसा उड़ाने के लिए ठग ने फोन करके जानकारी गी कि, आपका क्रेडिट कार्ड बंद होने वाला है इस बचाने के लिए आपको 45 सौ रुपए फाइन जमा करना होगा, इतना ही नही ठगी करने वालों नें पीड़ित से दो ऐप डाउनलोड करने के लिए कहा।  इस एप को डाउनलोड करते ही हैकर्स ने पीड़ित का फोन हैक कर उसके खाते से 91 हजार रुपए निकाल कर लंबी चपत लगादी।

इस मामले में पुलिस का कहना है कि जुड गांव निवासी पीड़ित राजेश पुत्र मानाराम बिश्नोई साइबर ठगी का शिकार हो गए उनके खाते से ठगों ने 91315 रुपए गायब कर दिए।

इस वारदात की शुरुआत हुई 28 जून 2023 को दोपहर 12 बजे के आसापास, पीड़ित के मोबाइल पर एक अंजान व्यक्ति ने कॉल कर कहा कि उनका क्रेडिट कार्ड जल्द ही बंद हो जाएगा। इसके लिए आपके ऊपर 45 सौ रुपए का फाइन भी लगा है। इससे बचने के लिए फोन करने वाले ने कहा कि आप आपने फोन पर दो ऐप एक तो रस्ट डेस्क और दूसरा एसबीआइ ब्लॉक एनीडेस्क ऐप डाउनलोड करो, इसके बाद फोन करने वाले ने क्रोम पर एसबीआइ अकाउंट लॉगिन कराया।

इतना ही नहीं साइबर ठग ने फोन-पे से पैसा जमा करने को कहा, पीड़ित ने जैसे ही फोन-पे लॉगइन किया उनके खाते से धड़ाधड़ पैसे ट्रांसफर होने लगे। पीड़ित कुछ कर पाते इससे पहले ठगों ने उनके खाते से 91315 रुपए ट्रांसफर कर लिए। ये ठग इतने शातिर निकले कि पीड़ित के मोबाइल को भी हैक कर कॉल डायवर्ट कर लिया। इसके बाद तो पीड़ित के मोबाइल पर फोन आने बंद हो गए। जो भी कॉल या एसएमएस आता वह ठग के फोन पर आने लगा। पीड़ित चाह कर भी कुछ नहीं कर पाया। बादमें पुलिस ने साइबर ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है।