मोबाइल निर्माता कंपनी Xiaomi ने हालही Xiaomi 14 सीरीज को लांच किया है। फिलहाल इस सीरीज को चीन में लांच किया गया है। कंपनी के इस नए फोन को लेकर लोग काफी उत्साहित हैं। इस फोन की बंपर बिक्री हुई है। रिपोर्ट्स के अनुसार मात्र 10 दिन में इस फोन की 14.5 लाख युनिट बिक गई हैं। जानकरी दे दें की 31 नवंबर को इस फोन की पहली सेल शुरू हुई थी और 10 नवंबर तक कंपनी ने यह रिकॉर्ड बना लिया था।

टॉप पर पहुंची Xiaomi

रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि इस सेल के कारण चीन में Xiaomi कंपनी अपनी मार्किट में टॉप पर पहुँच गई है। 44वे हफ्ते में भी यह कंपनी टॉप पर रही है जब की हुवावे तथा ऑनर दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं। Xiaomi ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर भी शेयर की है। कंपनी ने बताया है कि 11.11 को सभी चैनल्स मिलकर कंपनी का रेवेन्यू 24.4 अरब युआन पहुँच गया है। हालही में चीन की मार्केट में कंपनी ने इन फोन्स को लांच किया है। उम्मीद की जा रही है भारत सहित अन्य देशों में भी जल्दी ही ये फोन्स मौजूद होंगे।

Xiaomi 14 और Xiaomi 14 Pro के फीचर्स

आपको बता दें कि Xiaomi ने हालही में चीन में Xiaomi 14 और Xiaomi 14 Pro नामक दो फोन्स को लांच किया है। इन दोनों ही फोन्स में Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर दिया गया है। इनमें आपको OLED स्क्रीन, 120Hz रिफ्रेश रेट, दमदार कैमरा भी दिया गया है। आपको बता दें कि इन फोन्स में 6.73-inch का 2.5D LTPO डिस्प्ले आपको दी गई है। इसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा 50MP के दो अन्य कैमरे भी इस फोन में दिए गए हैं। 32MP का एक सेल्फी कैमरा इस फोन में आपको दिया गया है। पावर के लिए इसमें 4880mAh की बैटरी दी गई है।