आपको पता है ही कि इस समय हमारे देश में फेस्टिव सीजन चल रहा है। जिसमें लोग खूब जमकर खरीदारी कर रहें हैं। इसी के तहत विभिन दो पहिया वाहन निर्माता कंपनियों ने भी कई ऑफर्स के जरिये ग्राहकों को आकर्षित कर रहीं हैं।

इसी क्रम में हीरो मोटोकॉर्प ने भी अपनी बेस्ट सेलिंग बाइक हीरो स्प्लेंडर पर धमाकेदार ऑफर शुरू किये हुए हैं। जिनका लाभ उठा कर आप इस बाइक को काफी किफायती दामों में इस दिवाली अपने घर ला सकते हैं। आइये जानते हैं इस बाइक तथा इस पर मिलने वाले ऑफर्स के बारे में।

हीरो स्प्लेंडर की कीमत तथा EMI प्लॉन

आपको बता दें कि भारत के बाजार में इस बाइक के दाम 87000 से 90000 रुपये तक हैं। यदि आप इस बाइक को खरीदना चाहते हैं और आपके पास में इतना बजट नहीं है तो आप इस बाइक को EMI प्लॉन के तहत घर ले जा सकते हैं। आपको बता दें कि इसके लिए आपको मात्र 10999 रुपये की डाउन पेमेंट करनी होती है।

आपको इस बाइक पर बैंक 3 वर्ष के लिए 6.9% ब्याज दर से लोन उपलब्ध कराता है। जिसके बाद में आपको अगले 3 साल तक मात्र 2365 रुपये की EMI प्रति माह भरनी होती है। इस स्कीम के लिए आप हीरो के नजदीकी डीलर से संपर्क कर सकते हैं।

हीरो स्प्लेंडर का इंजन

इस बाइक में आपको एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड 97.2 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जाता है। जो की 8000 आईपीएम पर 7.91 बीएचपी की पावर तथा 6000 आईपीएम पर 7.91 बीएचपी का टार्क उत्पन्न करता है। इस बाइक में आपको 87 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है।

इस बाइक के इंजन को 4 स्पीड गियर बॉक्स के साथ में जोड़ा गया है। इसमें आपको 9.8 लीटर की क्षमता का पेट्रोल टैंक दिया जाता है। इस बाइक का माइलेज भी काफी ज्यादा बेहतरीन है इसमें आपको 60 किमी प्रति लीटर का माइलेज दिया जाता है।

हीरो स्प्लेंडर के फीचर्स

इसमें आपको डिजिटल टच स्क्रीन नहीं दी जाती है। आपको इसमें एनालॉग ओडोमीटर, फ्यूल गेज, स्पीडोमीटर तथा लो फ्यूल इंडिकेटर जैसी सुविधाएं मिलती है। इसके अलावा इस बाइक में एलईडी डीआरएल, ट्रीप मीटर, एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक हेडलाइट भी मिलती है। इस बाइक में टेल लाइट, टर्न इंडिकेटर के साथ में हैलोजन हेडलाइट की सुविधा भी दी हुई है।