Itel ने अपने एक स्मार्टफोन को पिछले महीने में हुए एक ग्लोबल मार्केट में उतारा गया था। अब कंपनी अपने इस मॉडल को जल्द ही भारत में पेश करने वाली है, लेकिन इसके लॉन्च की तारीख के बारे में अभी किसी भी तरह की अधिकारिक घोषणा की गई है।

लेकिन इस स्मार्टफोन का डिजाइन और उसके स्पेसिफिकेशन के बारे में खुलासा हो गया है। इसके अलावा कंपनी ने इसके लॉन्च डे ऑफर पर इसकी पुष्टि कर दी गई है। इस स्मार्टफोन की कीमत को भी ग्राहकों के लिए टीज किया गया है।

Itel S24 का डिजाइन और स्पेसिफिकेशन
इस S24 भारतीय एडिशन की ग्लोबल एडिशन के जैसे होने का अंदाजा लगाया जा रहा है। Itel इंडिया ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में इस टीजर को शेयर किया है। इस टीजर से ये बिल्कुल साफ हो गया है कि Itel के इस स्मार्टफोन में 108-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जाने वाला है। इसको बहुत जल्द ही भारतीय बाजारों में उतारा जाएगा।

Itel S24 की कीमत
Itel S24 स्मार्टफोन की कीमत 10 हजार रुपये से कम होने का अंदाजा लगाया जा रहा है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में एक मुफ्त Itel आइकन स्मार्ट वॉच दी जा रही है। इस स्मार्टवॉच को कंपनी ने देश में साल 2023 के अगस्त महीने में लॉन्च किया था। जिसकी कीमत 2025 रुपये तय की गई थी।

भारतीय वेरिएंट वाले इस स्मार्टफोन में Itel S24 में MediaTek Helio G91 SoC का प्रोसेसर दिया जा रहा है। इस स्मार्टफोन को कंपनी की तरफ से रंग बदलने वाले बैक पैनल के साथ मार्केट में उतारा गया है। इस फोन के रियर पैनल में बीच में एक बड़ा गोल आकार का कैमरा मॉड्यूल दिया जा रहा है, जिसमें दो कैमरा सेंसर और एक एलईडी फ्लैश यूनिट भी दी जा रही है।

Itel S24 के तीन वेरिएंट्स
Itel S24 के ग्लोबल वेरिएंट में 3 कॉन्फिगरेशन के साथ ऑनलाइन लिस्ट किया है- ये 4GB + 128GB, 8GB + 128GB, और 8GB + 256GB में मिलने वाला है। इस स्मार्टफोन को तीन कलर ऑप्शन में दिया जा रहा है, जो कि ब्लू, डॉन व्हाइट और स्टाररी ब्लैक है।
ये स्मार्टफोन मीडियाटेक हेलियो G91 चिपसेट पर रन करता है, जो कि 18W वायर्ड फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। कंपनी ने बेहतरीन बैकअप के लिए पावरफुल 5,000mAh की बैटरी दी जा रही है।

Itel के इस स्मार्टफोन में 6.6-इंच की डिस्प्ले दी जा रही है, इसके अलावा इसमें 8-मेगापिक्सल सेल्फी शूटर और साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

10 हजार सेगमेंट में ली बड़ी एंट्री
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सिर्फ 10 हजार कीमत वाले सेगमेंट में इस स्मार्टफोन एंट्री कर सकता है। इसमें 108 मेगापिक्सल का कैमरा के साथ में 2000 रुपये की स्मार्टवॉच भी दी जा रही है। इसके साथ ही में शानदार बैकअप के लिए 5000 mAh की बैटरी भी दी जा रही है।