भारतीय बाजार में Oppo और Vivo जैसी कंपनियां ने कई सारे लग्जरी स्मार्टफोन पेश किए हैं इसलिए लोग इस कंपनी के फोन को काफी पसंद करते हैं और मार्केट में इनकी डिमांड भी बनी रहती है।

इस रेस में अब Nokia ने भी हिस्सा लेने का प्लान कर रही है। बता दें कि पहले इस कंपनी के कीपैड फोन की बहुत डिमांड हुआ करती थी लेकिन स्मार्टफोन आने के बाद इस कंपनी के फोन की सेल में काफी गिरावट आई है।

इसलिए अब Nokia भी बहुत जल्द भारतीय बाजार में अपना लग्जरी स्मार्टफोन Nokia XR21 5G मार्केट में लांच करने वाला है। इस फोन की खास बात यह है कि इस स्मार्टफोन में आपको एक से बढ़कर एक दमदार फीचर्स काफी कम कीमत पर मिल रहे हैं।

इसलिए माना जा रहा है कि ये स्मार्टफोन मार्केट में आते ही तहलका मचा देगा। तो आइए अब आपको बताते हैं कि Nokia XR21 5G Smartphone के किस तरह के फीचर्स मिलने वाले हैं….

Nokia XR21 5G Smartphone की डिस्प्ले
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Nokia XR21 5G Smartphone में 6.23 इंच का IPS LCD डिस्पले दिया जा रहा है। जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है और इसको Gorilla Victus का प्रोटेक्शन दिया जाने वाला है।

Nokia XR21 5G Smartphone का प्रोसेसर
Nokia अपने इस नए स्मार्टफोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए MediaTek Dimensity 7020 (5nm) चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है, जो गेमिंग और मल्टीटास्किंग के लिए काफी अच्छा है।

Nokia XR21 5G Smartphone का कैमरा
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस फोन Nokia XR21 5G Smartphone में आपको ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा रहा है। इसमें 64 MP का प्राइमरी कैमरा, 12 MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर और 2 MP का मेक्रो कैमरा दिया जा रहा है। तो वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 32MP का फ्रंट कैमरा भी दिया है।

Nokia XR21 5G Smartphone की बैटरी
इस नए Nokia XR21 5G Smartphone में आपको 5100mAh की पावरफुल बैटरी दी जा रही है, जो कि 44W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

Nokia XR21 5G Smartphone की कीमत
आपको बता दें कि Nokia XR21 5G Smartphone की कीमत के बारे में अभी कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है, लेकिन सूत्रों की मानें तो इस स्मार्टफोन को 17000 – 20000 रुपए तक की कीमत के साथ मार्केट में लॉन्च किया जाएगा।