नई दिल्ली: संगीत की दुनिया के दिग्गज कलाकार पंकज उधास अपनी सुरीली अवाज से अमर हो गए। उनके गानों को हमेशा से लोग पसंद करते आ रहे है। लेकिन इस सुरीली अवाज का मसीहा अब इस दुनिया को 72 की उम्र में अलविदा कह चुका है। लेकिन उनकी आवाज हमेशा उनके चाहने वालों के दिलों में अमर बनी रहेगी।

पंकज उदास ने अपने करियर की शुरुआत दिवंगत सिंगर स्वर कोकिला लता मंगेश्कर के साथ गाना गाकर की थी। इसके बाद तो वो देश के कोनें कोने में पहचाने जाने लगे थे। पंकज उधास के यूं चले जाने से बॉलीवुड जगत से लेकर फैंस के बीच मातम पसरा हुआ हैं. पंकज पिछले कुछ समय से पैंक्रियाज के कैंसर नामक घातक बीमारी से जूंझ रहे थे। जिसकी खबर उन्हें चार महीने पहले ही लगी थी. गजल गायक का मुंबई के हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था लेकिन वो इसी बीच जिंदगी की जंग हार गए।

पंकज उधास भले ही अब हमारे बीच नही है लेकिन उनके गानों के साथ उनकी कुछ यादें हमेशा फैंस के बीच बनी हुई है। अपनी आवाज के जरिए वे हमेशा लोगों के दिलों में जिंदा रहेंगे। इसी बीच उनके साथ हुआ एक हादसा भी अब काफी चर्चा में बना हुआ है। जब एक फैंस ने उनके साथ काफी बदतमीजी कर डाली थी।

दरअसल इस बात का खुलासा खुद पंकज ने कपिल शर्मा के शो में करते हुए बताया था कि किस तरह से एक फैंस ने भरी भीड़ के बीच अपनी जेब से बंदूक निकालकर उनके सिर पर रख दी थी।

फैन ने की थी गाने की फरमाइश

कपिल शर्मा के शो में बात करते हुए पंकज उधास ने बताया था कि एक बार उनके लाइव स्टेज शो में एक फैन ने उनसे अपने मनपसंद गाने की फरमाइश की, और उनकी बात ना सुनने पर उन्हें पिस्टल दिखा दी थी। पंकज उधास ने बताया कि, ‘वो  एक बार जब शो में बैठे गजल गा रहे थे तो उस दौरान उन्होने 3 से 4 गजलें ही गा पाई होंगी, तभी एक बंदा मेरे पास आया और बोला कि भाई मेरी पसंद की फलां-फलां गजल है उसे आप अभी गा दो। तो मैंने उससे कहा, क्यों भई, अभी मै आपको क्यों सुनाऊं भई, मैं किसी का गुलाम तो हूं नही, कि जब आप जो बोलोगे तो मैं वही गा दूंगा.’

घबरा गए थे पंकज

पंकज बताते हैं कि थोड़ी देर बाद वह शख्स इतना बढ़क गया कि उसने अपनी जेब से तुरंत एक पिस्टल निकाली और उसे हवा में लहराने हुए दिखाने लगा. पंकज ने कहा- ‘उसके बाद मेरी जो हालत हुई है, वो मैं ही जानता हूं।’