Realme के स्मार्टफोन को भारत में बहुत पसंद किया जाता है, इस कंपनी के फोन हमेशा ही प्रभावशाली रहे हैं। कंपनी ने हमेशा ही अपने फोन में आज की आधुनिकता को ध्यान में रखते हुए कई तरह के फीचर्स दिए हैं।

इसलिए ही इस रियलमी कंपनी ने भारतीय बाजार में अपनी बहुत ही शानदार और मजबूत पकड़ बनाई हुई है। कंपनी ने पिछले साल एक नया चमचमाता स्मार्टफोन लांच किया था, जिसमें DSLR क्वालिटी का कैमरा और बहुत अच्छा स्टोरेज दी है।

इस रियलमी फोन में दिए गए कैमरे बहुत ही बेहतरीन क्वालिटी की के दिए गए हैं, वैसे भी इस कंपनी के फोन को इसकी कैमरा क्वालिटी के लिए जाना जाता है।

आज हम इस लेख में जिस फोन के बारे में बताने जा रहे हैं, इसका नाम Realme C53 है। इसमें हम आपको इस फोन के फीचर्स के बारें में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

Realme के इस Realme C53 में Unisoc टाइगर चिपसेट, एंड्रॉइड 13 का ओएस, 5000 एमएएच की बड़ी बैटरी और 64/28जीबी के रोम ऑप्शन दिए गए हैं। इसके अलावा इस फोन में 6.74 इंच की बड़ी स्क्रीन और 50MP और 0.3MP के रियर कैमरे दिए गए हैं।

Realme C53 खास फ़ीचर्स
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस स्मार्टफोन में 6.74-इंच की आईपीएस एलसीडी स्क्रीन के साथ 90Hz का रिफ्रेश रेट, 560 Nits की ब्राइटनेस दी गई है। इसके अलावा इसमें 0.3MP डेप्थ कैमरा और 50MP वाइड-एंगल सेंसर दिया गया है। तो वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8MP का सेल्फी कैमरा भी दिया है।

Realme C53 की स्टोरेज
बता दें कि कंपनी ने इस Realme C53 फोन मे 4जीबी, 6जीबी और 8जीबी के तीन रैम ऑप्शन दिए गए हैं। इसके अलावा 64जीबी, 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज का ऑप्शन भी दिया जा रहा है। इस Realme C53 फोन को मार्केट में Champion Black और Champion Gold रंगो के ऑप्शन में उतारा गया है।

Realme C53 का प्रोसेसर और बैटरी
रियलमी के इस स्मार्टफोन में Unisoc Tiger T612 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है जो कि एंड्रॉइड 13 पर रन करता है। इसके अलावा आपको इसमें 5000 एमएएच की पॉवरफुल बैटरी दी जा रही है, जिसको 100% चार्ज करने में सिर्फ 31 मिनट लगते हैं।