Bajaj Auto की बाइकों को भारत में काफी ज्यादा पसंद किया जाता अहइ। अधिकतर युवा लोग इस कंपनी की बाइकों का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। अब बजाज अपनी धांसू बाइक Bajaj Pulsar NS400 को लांच करने की तैयारी में है। बताया जा रहा है की जल्दी ही यह बाइक लांच हो सकती हाजी। इसमें आपको काफी बेहतरीन फीचर्स के साथ जबरदस्त स्पोर्टी लुक दिया गया है। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

दमदार है इंजन

आपको बता दें की Bajaj Pulsar NS400 में 373cc का लिक्विड-कूल्ड इंजन इंजन दिया जाएगा। इसी इंजन को डोमिनार 400 में भी इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन 40bhp की जबरदस्त पावर को जेनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स और स्लिपर क्लच से जोड़ा गया है। यह बाइक के क्लच गियर शिफ्टिंग को काफी आसान बनाता है। इसके अलावा यह तेज रफ़्तार में ब्रेक लगाने पर पिछले चक्को को जाम होने से रोकता है।

डिजाइन और फीचर्स

Bajaj Pulsar NS400 बाइक के डिजाइन में अभी किसी प्रकार की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि कयास लगाया जा रहा है की कंपनी इस बाइक को स्पोर्टी लुक देने के लिए इसमें एलईडी हेडलाइट्स, अलॉय वील्स और आकर्षक ग्राफिक्स का इस्तेमाल करेगी। फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको काफी जबरदस्त फीचर्स मिल सकते हैं।

बता दें की इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन की सुविधा दी जा सकती है। इसके अलावा सेफ्टी फीचर्स के रूप में इसमें डुअल डिस्क ब्रेक और डुअल-चैनल एबीएस सिस्टम स्टैंडर्ड को दिया जा सकता है।

कीमत और लांचिंग डेट

आपको बता दें की बजाज मोटर्स अपनी बाइक Bajaj Pulsar NS400 को बजाज डोमिनार 400 से नीचे सेगमेंट में पेश कर सकती है। इसकी कीमत 2 लाख रुपये से कुछ कम हो सकती है। अतः यह भारत की 400cc की सबसे सस्ती बाइक बन सकती है।

लांच होने के बाद में इस बाइक का मुकाबला रॉयल एनफील्ड हिमालयन 411 और हार्ले डेविडसन एक्स440 जैसी बाइकों के साथ हो सकता है। इसकी लांचिंग की बात करें तो बता दें की बजाज मोटर्स ने अभी इस बाइक की लांचिंग डेट के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन माना जा रहा है की अप्रैल और जून 2024 के बीच में इसको कभी भी लांच किया जा सकता है।