फेस्टिव सीजन चल रहा है। ऐसे में लोग स्मार्टफोन की काफी खरीदारी कर रहें हैं। आपको बता दें कि सबसे ज्यादा ऐसे मोबाइल फोन्स को खरीदा जा रहा है जिनमें कम कीमत में अच्छे फीचर्स मिल रहें हैं। यदि आप भी किसी ऐसे ही फोन की तलाश में हैं तो आपकी खोज यहीं पूरी हो जाती है।

आपको बता दें कि आज हम आपको Vivo के एक ऐसे मोबाइल के बारे में बता रहें हैं। जिसमें आपको काफी किफायती दामों में बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं। इस फोन का नाम Vivo Y01 है। आइये अब अआप्को इस फोन के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

Vivo Y01 के ख़ास फीचर्स

इस फोन में आपको 6.51 इंच की एचडी+ (1600 x 720 पिक्सल) एलसीडी डिस्प्ले दी जाती है। यह डिस्प्ले 60 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ आपको मिलती है। यह काफी हल्का फोन है तथा स्टोरेज के मामले में भी यह बेहतर है। बता दें की इस फोन में आपको 2GB रैम के साथ 32GB इंटरनल स्टोरेज दी जाती है।

इस फोन में आपको MediaTek Helio P35 SoC प्रोसेसर दिया जाता है। माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की सुविधा आपको इसमें मिलती है। जिसके सहारे आप इसकी स्टोरेज को बढ़ा सकते हैं। इस फोन में पावर देने के लिए कंपनी ने 5,000mAh की दमदार बैटरी लगाईं है।

Vivo Y01 का कैमरा

इस फोन में आपको f/2.0 अपर्चर के साथ 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया हुआ है। सेल्फी तथा कालिंग के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Vivo Y01 की अन्य विशेषताएं

इस फोन में आपको ब्लूटूथ कनक्टीविटी, वाई-फाई 2.4GHz/5GHz जैसे कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। यह फोन एंड्रॉइड 11 गो एडिशन पर रन करता है। बता दें कि यह एक 4G फोन है। आप इस फोन को एलिगेंट ब्लैक और ब्लू कलर ऑप्शन के साथ खरीद सकते हैं।