JIO हमारे देश की नंबर 1 टेलीकॉम कंपनी है। अपनी बेहतरीन सुविधाओं के चलते JIO ने देशवासियों पर गहरी छाप छोड़ी है। आज के समय में टेलीकॉम सेक्टर में JIO के सबसे अधिक ग्राहक हैं। JIO अपने ग्राहकों की सुविधाओं का सदैव ध्यान रखती है। जिसके चलते देश के लोग लगातार JIO से जुड़ते चले जा रहें हैं। JIO ने अपने कई इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट्स भी लांच किये हैं। जिनमें से कई स्मार्टफोन्स भी हैं।

इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए JIO ने हालही में अपना एक जबरदस्त 5G स्मार्टफोन भी लांच किया है। इसकी सबसे बड़ी खूबी इसके दाम ही है। आपको बता दें की यह बेहद किफायती है। आपको जानकर हैरानी होगी की कंपनी ने इसको मात्र 1500 रुपये की कीमत पर लांच किया है। इस फोन में आपको जबरदस्त कैमरा तथा बेहतरीन फीचर्स भी दिए जा रहें हैं। जिसके चलते बड़ी संख्या में लोग इस फोन को पसंद कर रहें हैं। आइये अब हम आपको इस फोन के बारे में विस्तार से बताते हैं।

रैम तथा बैटरी

आपको बता दें की इस 1500 रुपये के फोन में आपको काफी जबरदस्त रैम दी जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फोन में आपको 4 GB तथा 8 GB की रैम के दो वेरिएंट दिए जा रहें हैं। इसके अलावा इसमें काफी दमदार बैटरी दी जा रही है। बता दें की इसमें आपको 6000hAm की जबरदस्त बैटरी दी जा रही है, जो आपको लंबा पावर बैकअप मुहैया कराती है। यह बैटरी 10 वॉट फ़ास्ट चार्जिंग के साथ में आती है तथा आपको 2 दिन तक पावर बैकअप मुहैया कराती है।

कैमरा तथा मैमोरी

इसमें आपको काफी जबरदस्त कैमरा फीचर्स दिए जाते हैं। बता दें की इसमें 50 मेगा पिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जा रहा है। इसके फ्रंट में 8 मेगा पिक्सल का कैमरा दिया गया है। जो की सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग की सुविधा को और भी बढ़िया बनाता है। इस कैमरे से आप 4k रिकार्डिंग तक की वीडियो को शूट कर सकते हैं। इसकी मैमोरी की बात करें तो इस फोन में आपको 128 GB की इंटरनल मैमोरी दी जाती है। इसके एक अन्य वेरिएंट में 256 GB तक की मैमोजरी दी जाती है।

मिलेगी ट्रिपल स्टॉल की सुविधा

इस फोन में आपको ट्रिपल स्टॉल की सुविधा भी दी हुई है। जिसके अंतर्गत आप सो सिम के साथ ही एक मैमोजरी कार्ड का भी एक साथ ही इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें 3.5 एमएम का एक हेडफोन जैक भी दिया जा रहा है।