नोकिया ने पेश किया 108MP कैमरा और 7100mAh बैटरी वाला स्मार्टफोन, Oppo को दे रहा टक्कर

नई दिल्ली: आज के समय में देशभर की एक बड़ी आबादी स्मार्टफोन का इस्तेमाल करती है, जिसके ना लोग एक पल भी रह नही सकते है। इटरनेट से जुड़ जाने के बाद अत तो हर काम घर बैठे किए जासकते है। और इन सभी का उपयोगकरने के लिए स्मार्टफोन का होना काफी जरूरी है। यदि आप भी नए फिचर्स वाले स्मार्टफोन क खरीदने केबारे में सोच रहे है तो देश की सबसे विश्वसीय टेक कंपनियों में से एक माने जाने वाली नोकिया आए दिन नए नए स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। इस कपंनी के फोन लॉन्च होते ही मार्केट में तहलका मच जाता हैं।

ग्राहको की पसंद को देखते हुए नोकिया नए नए फीचर्स के स्मार्टफोन लॉच करके दिल जीत लेती है। इन्ही के बीच नोकिया का एक और स्मार्टफोन लोगों के बीच गदर मचा रहा है, जिसकी धूम देख सबके होश उड़ रहे हैं। हम यहां बात कर रहे हैं, Nokia 10 Edge ।

जबरदस्त फीचर्स के साथ लैस इस स्मार्टफोन में कंपनी ने 7100mAh की तगड़ी बैटरी दी है। इसके अलावा दमदार क्वालिटी वाला 108 मेगापिक्सल का कैमरा भी दिया गया है। तो आइए जानते है Nokia 10 Edge स्मार्टफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में

Nokia 10 Edge Specification & Features

सबसे पहले इस स्मार्टफोन की स्क्रीन 4K रेजोल्यूशन के साथ 6.8 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले के साथ दी गई है। इस फोन को प्रोटेक्ट करने के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 7 दिया गया है। अब प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 888 दिया गया है। इसके साथ ही नोकिया का ये फोन एंड्रॉयड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। सबसे अच्छी बात यह है कि आप फोन के स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ा सकते हैं।

Nokia 10 Edge Camera

जिन लोगों को फोटो खींचने शौक है उनके लिए Nokia 10 Edge हैंडसेट में फोटोग्राफी के लिए तीन कैमरा दिया गया है, जिसमें108 मेगापिक्सल प्राइमरी लेंस, 16 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड स्नैपर और 8 मेगापिक्सल मैक्रो सेंसर दिया गया है। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Nokia 10 Edge battery

इस फोन के बैकअप के लिए 7100mAh की तगड़ी बैटरी दी गई है, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। इसी के साथ कनेक्टिविटी के लिए 5जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीआरएस और बहुत चीजें दी गई हैं।