नोकिया भारत की पुरानी फोन निर्माता कंपनी है, जो अपने दमदार फोन के कारण जानी जाती है। लेकिन जब से चाइना कंपनी के स्मार्टफोनों ने भारत में एंट्री की है तब से ये कंपनी पीछे रह गई है।

लेकिन आज के फोनों को टक्कर देने के लिए नोकिया ने भी स्मार्टफोन को बनाना शुरू कर दिया है। ऐसे में नोकिया लोगों के पसंद और सहूलियत को ध्यान में रखकर एक ऐसा फ़ोन लेकर आया है जिसमें कई सारे एडवांस फीचर्स दिए गए हैं।

इस नए स्मार्टफोन का नाम Nokia 7610 है, इस फ़ोन का डिज़ाइन छोटा सा होगा और आपको इसमें इंटीग्रेटेड बैटरी और गोल्ड-ब्लैक कलर वेरिएंट दिए जाएंगे। तो अब हम आपको इस फ़ोन के बारे में डिटेल में बताने जा रहे हैं।

Nokia 7610 के फीचर्स
इस फ़ोन में दिए गए डिस्प्ले के बारें में बात करें तो इसमें आपको 6.5 इंच का एचडी+ इंफिनिटी डिस्प्ले दी जा रही है। इस फ़ोन की डिस्प्ले क्वालिटी भी बहुत ही कमाल की है। जिसकी वजह से इसमें वीडियो क्वालिटी और गेमिंग खेलना काफी मजेदार होगा।
इस फोन में 888 प्लस चिपसेट का प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा फ़ोन में 8 जीबी रैम और 128 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी जा रही है। ये स्मार्टफोन मल्टीटास्किंग के लिए बहुत अच्छा है। इसमें आपको 6800 mAh की पावरफुल बैटरी दी जा रही है।

Nokia 7610 का कैमरा
नोकिया के इस फोन में कैमरा के बारें में बात करें तो इसमें 64 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसलिए इस स्मार्टफोन की फोटो क्वालिटी और वीडियो रिकॉर्डिंग बहुत अच्छी क्वालिटी वाली है। आपको इस में फ़्लैश, ऑटोफ़ोकस और नाइट मोड जैसे कई सारे फ़ीचर्स भी दिए जा रहे हैं जिसकी वजह से इसका कैमरा कमाल का है। इसमें आपको फ्रंट में सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का कैमरा भी दिया जा रहा है।

Nokia 7610 के अन्य फीचर्स
नोकिया का ये फ़ोन एंड्रॉइड 13 पर रन करता है और आपको इसमें फेस अनलॉक, फिंगरप्रिंट स्कैनर, ब्लूटूथ 5.2, एनएफएस, यूएसबी टाइप-सी और एक 3.5 मिलीमीटर की ऑडियो दी जा रही है।