आपको पता होगा की नोकिया के फोन्स भारत में लंबे समय से चल रहें हैं। लोग इस कंपनी पर भरोसा करते हैं। अपने फीचर्स तथा कैमरा क्वालिटी के कारण आज भी नोकिया के फोन्स लोगों के दिल में अपनी बड़ी जगह रखते हैं। अब नोकिया ने अपना एक जबरदस्त स्मार्टफोन लांच किया है।

ख़ास बात यह है कि यह फोन लुक में आईफोन के जैस ही दिखाई पड़ता है। इसका नाम Nokia Maze Pro Lite 5G है। इस फोन में आपको बेहतरीन कैमरा क्वालिटी के साथ 7800mAh की दमदार बैटरी भी दी गई है। आज हम आपको इसी फोन के बारे में यहां बता रहें हैं।

Nokia Maze Pro Lite 5G के ख़ास फीचर्स

इस फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 6.7 इंच का Super Amoled Display दी गई है। इसके अलावा इसमें कॉर्निश गोरिल्ला ग्लास 7 की प्रोटेक्शन भी दी गई है। यह फोन एंड्राइड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसमें आपको Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 Soc प्रोसेसर दिया गया है। यह फोन दो स्टोरेज वेरिएंट 8GB रैम के साथ 128GB तथा 12GB रैम के साथ 256GB स्टोरेज में देखने को मिलता है।

Nokia Maze Pro Lite 5G की कैमरा क्वालिटी

इस फोन की कैमरा क्वालिटी की बात करें तो इसमें आपको चार कैमरा सेटअप दिया जाता है। जिसमें आपको प्राइमरी कैमरा 108MP मेगापिक्सल का मिलता है। इसमें अलावा इसमें 32MP+16MP+5MP के कैमरे भी दिए जाते हैं। सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 48MP मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाता है।

Nokia Maze Pro Lite 5G की कीमत

आपको बता दें कि इस फोन में आपको 8000mAh की बैटरी दी जाती है। इस फोन में 120 वाट का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी आपको मिलती है। जो की आपके इस फोन को मात्र 20 मिनट में चार्ज कर देती है। इस फोन की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत मात्र 12999 रुपए रखी गई है। अतः आप इसको आसानी से खरीद सकते हैं।