Nokia C99 specs 2023 : नोकिया कंपनी को भारत में लोग अभी भी याद करते हैं, नोकिया कंपनी के फोन को एक बार चार्ज करलें तो हफ्तों चलाते रहें, फिर भी डिस्चार्ज नहीं होता था। लेकिन समय बीतने के साथ भारत के बाजार से नोकिया मानों गायब हो गया था, दूसरे नए स्मार्टफोन बाज़ार में आए तो नोकिया पिछड़ गया, लेकिन एक बार फिर से नोकिया लोगों के दिलों में राज करने की तैयारी में है। इसके लिए नोकिया कंपनी एक के बाद एक नए फोन बाजार में उतार रही है। नोकिया ऐसे-ऐसे फोन बाजार में उतार रही है, जिसके शानदार फीचर्स आने वाले समय में आईफोन को भी टक्कर देने वाले होंगे।
नोकिया ने हाल ही में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है इस फोन का नाम है Nokia C99 specs 2023 । नोकिया कंपनी का ये नया फोन आपकी बजट में होगा और फीचर्स तो कमाल के होंगे। इस स्मार्टफोन में 108 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इस फोन के कैमरे के आगे नामी-गिरामी डीएसएलआर कैमरे भी पानी भरते नज़र आएँगे। इस आर्टिकल में बताएंगे Nokia C99 specs 2023 स्मार्टफोन के सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में।
Nokia C99 specs स्मार्टफोन के फीचर्स
नोकिया कंपनी ने जिस फोन को लांच किया यानी Nokia C99 specs में कंपनी 6.8 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले दे रही है। इसमें आपको 4K रिज़ॉल्यूशन मिलेगा। इस नए फोन के टचस्क्रीन सिस्टम को प्रोटेक्शन दे रहा है कॉलिंग गोरिल्ला ग्लास विक्टर 7 | और नोकिया के इस नए फोन में आपको एंड्राइड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम का सपोर्ट मिलेगा।
कंपनी का दावा है कि इस फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम को लगातार 2 साल तक अपडेट के साथ सुरक्षा भी मिलता रहेगा। इस स्मार्टफोन को फास्ट से फास्टर बनाने के लिए नोकिया कंपनी ने Qualcomm Snapdragon 888 5G प्रोसेसर दिया है।
नोकिया ने इस फोन के दो वैरियंट को लॉन्च किया है। एक तो 8GB रैम और 256GB रोम के साथ है तो दूसरे में 12GB रैम के साथ 512GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। यदि एक्सटर्नल स्टोरेज का सहारा लें तो माइक्रो एसडी कार्ड से इस फोन में 1tb तक का स्टोरेज मिल सकता है।
Nokia C99 specs फोन में कैमरा और बैटरी
नोकिया कंपनी के नए स्मार्टफोन Nokia C99 specs में पीछे की ओर ट्रिपल कैमरा सेंसर लगाया गया है | यदि इस फोन के मुख्य कैमरे को देखें तो मुख्य कैमरा 108MP मेगापिक्सल का होगा जबकि दूसरा कैमरा 32MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर और तीसरा 12MP मेगापिक्सल का माइक्रो स्कूटर कैमरा दिया गया है।
यदि आप सेल्फी के शौकीन हैं तो इस फोन में आपको सेल्फी के लिए शानदार फ्रंट कैमरा दिया गया है, जो 44MP मेगापिक्सल का सेल्फी स्निपर कैमरा है |
यदि इस फोन के बाटरी बैकअप को देखें तो कंपनी इस फोन में 7500mAh की बैटरी दे रही है। इस फोन को फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है। जो मिनटों में 80% बैटरी चार्ज कर सकता है।
इस फोन में एडवांन्स वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है। फोन को अनबॉक्स करने पर आपको यूएसबी टाइप सी केबल भी मिलेगा।
कनेक्टिविटी के मामले में 5G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीआरएस जैसे एडवांन्स फीचर मिलेंगे।