हमारे देश में स्मार्टफोन बनाने वाली Nokia कंपनी काफी पुरानी है और लोगों को इस कंपनी के फोन पर बहुत विश्वास है। इस कंपनी के फोन की बैटरी काफी दमदार होते हैं।

आज भी लोग इस कंपनी के फोन पर आंख बंद करके भरोसा करते हैं। इसके फोन की बैटरी काफी अच्छा बैकअप देती है और इस फोन का डिजाइन काफी अच्छा होता है।

भारत में बढ़ रही 5G नेटवर्किंग के साथ अब कई स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां 5G फोन को बाजार में लांच करने में लगी हुई हैं, इस क्रम में Nokia कंपनी भी पीछे नहीं है। अब अपने एक जबरदस्त 5G फोन को काफी कम दाम में मार्केट में लांच किया है।

इस फोन का नाम “Nokia Maze” है। जिसमें आपको काफी शानदार फीचर्स दिए गए हैं। इस फोन की मुख्य आकर्षक बात यह है कि इस स्मार्टफोन का दाम काफी किफायती है। तो चलिए अब आपको इस फोन के फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Nokia Maze का कैमरा
Nokia के इस स्मार्टफोन में काफी बेहतरीन क्वालिटी का कैमरा दिया गया हैं। इसमें आपको 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा फोन में 32MP + 16MP + 5MP के तीन अन्य कैमरों का सेटअप दिया गया हैं।

Nokia Maze के दमदार फीचर्स
आपको बता दें कि कंपनी ने इस फोन को दो वेरिएंट में मार्केट में पेश किया गया है। इसका एक वेरिएंट 8GB रैम व 128GB इंटरनल स्टोरेज के का है, तो वहीं दूसरे वेरिएंट में रैम तो समान है लेकिन इंटरनल स्टोरेज 256GB दी गई है।
इसके अलावा यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 12 OS पर काम करता है, जिससे इसकी परफॉर्मेंस काफी अच्छी होती है। इसके अलावा फोन में 6.7 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया जा रहा है। इसमें डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए Corning Gorilla Glass 7 की प्रोटेक्शन दी हुई है।

Nokia Maze की पावरफुल बैटरी
इस स्मार्टफोन में आपको काफी पावरफुल बैटरी तथा फ़ास्ट चार्जिंग सुविधा दी जा रही है। जिससे आपको फोन जल्दी चार्ज हो जाता है और फोन में आपको 5G तकनीक की सपोर्ट भी दिया जा रहा है।

Nokia Maze की कीमत
नोकिया के इस स्मार्टफोन की कीमत के बारें में बात करें तो इस Nokia Maze की कीमत केवल 7,499 रुपये है। इसके अलावा Pro वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपये है।