Nokia कंपनी के फोन को काफी लंबे समय से हमारे देश में पसंद और इस्तेमाल किया जा रहा है। लोग इस कंपनी पर आंख बंद करके विश्वास करते हैं और इस कंपनी के फोन को खरीदने के लिए उनको बार-बार सोचना नहीं पड़ता है।

लेकिन आज के आधुनिक युग में एडवांस फीचर और शानदार कैमरा के साथ मिलने वाले स्मार्टफोनों को बनाने वाली विभिन्न चाइनीज कंपनियों के आने से Nokia की पकड़ मार्केट में ढीली हो गई है। इसलिए अब यह कंपनी एक बार फिर से मार्केट में अपनी मजबूती साबित करने के लिए किफायती दामों में एक से बढ़कर एक फीचर्स वाले स्मार्टफोन को लांच करने में लगी हुई है।

ऐसे में अब Nokia ने अपने Nokia C12 Pro स्मार्टफोन को आसान दाम में मार्केट में उतारा है। इस लेख में हम इसी फोन के बारे में डिटेल में बताने जा रहे हैं।

Nokia C12 Pro के स्पेशल फीचर्स
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Nokia के इस स्मार्टफोन में काफी बेहतरीन रैम ऑप्शन 2GB/64GB, 3GB/64GB और 4GB/64GB दिए गए हैं। इसके अलावा फोन में आपको 6.3 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्पले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 720 × 1600 पिक्सेल है। बता दें कि यह स्मार्टफोन Android 12 के ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है, जिसमें आपको यूनिसॉक SC9863A1 ऑक्टा कोर का प्रोसेसर दिया गया है।

Nokia C12 Pro का शानदार कैमरा
Nokia के इस फोन में आपको जबरदस्त कैमरा क्वालिटी दी जा रही है। इस फोन में आपको 8MP का रियर कैमरा, और सेल्फी लवर्स के लिए 5MP का कैमरा फ्रंट में दिया गया है।

Nokia C12 Pro की दमदार बैटरी
इसके अलावा Nokia के इस स्मार्टफोन में 4000mAh की दमदार बैटरी दी गई है। जो आपको काफी लंबा पावर बैकअप देती है। आप इस फोन को मार्केट से Dark Cyan, Charcoal, Purple और Light Mint के चार कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।

Nokia C12 Pro स्मार्टफोन की कीमत
इस स्मार्टफोन की कीमत के बारें में बात करें तो इसकी 2GB रैम स्टोरेज वाले वेरिएंट का कीमत 7499 रुपये है, 3GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत 8299 रुपए है। तो वहीं 4GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत 8399 रूपये है। आपको इन वेरिएंट के स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट पर क्रमशः 16%, 9% और 8% की छूट में मिल जाएंगे।