वर्तमान समय में सभी मोबाइल निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक मोबाइल फ़ो बाजार में उतार रहींहैं। भारत में 5G नेटवर्क सेवा शुरू होनेके बाद से बाजार में 5G मोबाइल्स की डिमांड काफी बढ़ चुकी है। अतः अब लोग 5G नेटवर्क को सपोर्ट करने वाला फोन ही लेना पसंद कर रहें हैं।

यदि आप भी कोई जबरदस्त 5G मोबाइल खरीदना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। आपको बता दें कि हालही में मोबाइल निर्माता कंपनी नोकिया ने अपना एक जबरदस्त फोन बाजार में उतारा है। जिसका नाम Nokia Maze Monster है। यह 5G नेटवर्क सपोर्ट करता ही साथ ही इस फोन में आपको दमदार बैटरी तथा एडवांस फीचर्स भी दिए जा रहें हैं।

Nokia Maze Monster के ख़ास फीचर्स

इस फोन में आपको 6.9 इंच का सुपर अमोलेड डिस्पले दी जाती है। इसका रिफ्रेश रेट 120Hz है। स्क्रीन तथा डिस्प्ले की प्रोटेक्शन के लिए इसमें गोरिल्ला ग्लास 7 का यूज किया गया है। एंड्रॉयड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर यह फोन रन करता है। इस फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रेगन का चिपसेट दिया गया है। स्टोरेज के मामले में बह यह बेहतरीन है बता दें कि इसमें आपको 12GB और 16 GB RAM के साथ 256GB और 512GB इंटरनल स्टोरेज दिया जाता है।

बैटरी और चार्जिंग फीचर्स

इस फोन में आपको बेहतरीन पावर बैकअप दिया जाता है। आपको बता दें कि इसमें आपको 7000mAh की दमदार बैटरी दी गई है। जो की आपके फोन को लंबे समय तक एक्टिव रखने में बेहद कारगर साबित होती है। ख़ास बात यह है कि मात्र 90 मिनट में यह फोन पूरी तरह से चार्ज हो जाता है। कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करंं तो बता दें कि इसमें आपको यूएसबी टाइप सी केबल के साथ ब्लूटूथ, वाईफाई 5G नेटवर्क सिम सपोर्टेड आदि फीचर्स दिए गए हैं।

Nokia Maze Monster का कैमरा

इस फोन में बेहतरीन कैमरा फीचर्स दिए हुए हैं। आपको बता दें कि इसमें आपको 4 रीयर कैमरा सेटअप दिया गया है। जानकारी दे दें कि इस फोन में आपको 144 MP + 24 MP + 12 MP + 5MP के जबरदस्त कैमरे दिए गए। हैं इसमें आपको 64MP मेगापिक्सल के साथ 13 मेगापिक्सल के दो अन्य कैमरे दिए गए हैं ताकी आप बेहतरीन तस्वीर खींच सकें।