नई दिल्लीः Nokia Lumia 930 5G Smartphone: नोकिया एक ऐसी भरोसेमंद फोन कंपनी है जिस पर लोग आंख बंद कर के अब से नहीं बल्कि कई वर्षों से भरोसा करते हुए आ रहे हैं. जिस तरह से मार्केट में नए नए मॉडल्स और एडवांस फीचर्स वाले चाइनीस फोन उपलब्ध है तो वहीं दूसरी तरफ नोकिया उन सभी कंपनियों के फोनों को कड़ी टक्कर देते हुए अपने नए नए मॉडल्स वाले 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर रहा है.

आपको बता दें, नोकिया अपना जल्द ही Nokia Lumia 930 5G स्मार्टफोन फोन को लॉन्च करने वाला है. इस खबर के बाद से अन्य फोन कंपनी, नोकिया की होड़ में अपने नए नए फोन लॉन्च कर रही हैं और लोगों को आकर्षित कर रही हैं लेकिन नोकिया ने इस फोन के फीचर्स के बारे में बता कर लोगों को इस फोन को लेने पर मजबूर कर दिया है. चलिए जानते हैं कि आखिर नोकिया के इस नए 5G स्मार्टफोन में क्या-क्या फीचर्स आपको मिलने वाले हैं.

Nokia Lumia 930 5G स्मार्टफोन के फीचर्स

सबसे पहले आपको नोकिया के इस स्मार्टफोन के कैमरा क्वालिटी के बारे में पूरी डिटेल में बता देते हैं. इस फोन में आपको पीछे की साइड 4 कैमरा सेटअप दिया गया है. मैन कैमरा 150 मेगापिक्सल का है और बाकी के तीन कैमरे 48MP + 16MP + 12MP के दिए गए है. इस फोन के फ्रंट कैमरा की बात करें तो वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें 40 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

अब बात कर लेते है Nokia Lumia 930 5G स्मार्टफोन के दमदार बैटरी लाइफ की इस फोन में आपको 7550mAh Powerful Battery उपलब्ध मिलेगी. ये हैंडसेट Android 13 पर वर्क करेगा.

Nokia Lumia 930 5G स्मार्टफोन की कीमत और कब होगा लॉन्च

सबसे पहले आपको नोकिया के इस स्मार्टफोन की कीमत के बारे में जानकारी दे देते हैं. कीमत की बात करें तो इस फोन की कीमत लगभग ₹26999 रुपए हो सकती है. अभी आधिकारिक तौर पर इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया गया है और ना ही अभी इसकी लॉन्चिंग की डेट आधिकारिक तौर पर बताई गई है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इसी साल जल्दी यह फोन लॉन्च कर दिया जाएगा.