आज के समय में भारत में मोबाइल मार्किट का काफी तेजी से विस्तार हो रहा है क्यों की लोग स्मार्टफोन की काफी खरीदारी कर रहें हैं। हर दिन किसी न किसी कंपनी का कोई स्मार्टफोन बाजार में लांच होता ही है। ऐसे में भरोसेमंद कंपनी की बात करें तो Nokia का ऊपर आता है।

काफी लंबे समय से भारत के लोग Nokia के फोन इस्तेमाल कर रहें हैं। अब Nokia ने एक ऐसे फोन को निर्मित किया है जो आईफोन के जैसा ही दिखाई पड़ता है। इस फोन में भरपूर फीचर्स भी डाले गए हैं। जानकारलोगों के अनुसार कंपनी इस फोन का Nokia Magic Max रख सकती है।

Nokia Magic Max 5G की डिस्प्ले

इस फोन में कंपनी आपको 6.9” Inches की Super AMOLED Full HD डिस्प्ले देती है। 144hz रिफ्रेश रेट के साथ यह डिस्प्ले दी जाती है। इसमें 40 X 3200 Pixels Resolutions देखने को मिलता है। डिस्प्ले की प्रोटेक्शन के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है।

Nokia Magic Max 5G की स्टोरेज तथा बैटरी

इस फोन की स्टोरेज का खुलसा अभी नहीं हुआ है लेकिन उम्मीद लगाईं जा रही है कि इसमें 12GB तक रैम के साथ 256GB और 512GB इंटरनल स्टोरेज के दो विकल्प मिलेंगे।

जहां तक इसकी बैटरी की बात है तो बता दें कि इस फोन में आपको 6900 MAh Li-Polymer Type Non-Removable Battery दी जा सकती है। इसमें आपको 65W का Quick Battery Charging सपोर्ट भी मिल सकती है।

Nokia Magic Max 5G की कैमरा क्वालिटी तथा कीमत

बता दें कि इस फोन में आपको एंड्रॉयड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम तथा Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर दिया जा सकता है। कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 144 megapixel का प्राइमरी कैमरा मिलता है। जो की 32 megapixel का Ultra-Wide Lens + 5 megapixel Depth Sensor कैमरा के साथ आ सकता है।

64 megapixel का सेल्फी कैमरा भी इसमें दिया जा सकता है। कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 30 हजार रुपये के आसपास हो सकती है। इसके लांच होने के बारे में अभी तक कोई खबर नहीं दी गई है लेकिन बताया जा रहा है की यह फोन 2024 तक लांच हो सकता है।