WhatsApp कितना लोकप्रिय है यह सभी जानते हैं। दुनियाभर में इसके करोड़ो यूजर्स हैं। यहां हम आपको इसके 5 नए फीचर्स के बारे में बता रहें हैं। जो जल्दी ही आपको मिलने वाले हैं। बता दें कि इसमें आपको ईमेल वेरिफिकेशन का ऑप्शन दिया जाएगा।

जिसके बाद आपके फोन में आने वाले OTP की आवश्यकता नहीं होगी। इसके अलावा आपको सर्च में कैलेंडर का ऑप्शन तथा मल्टी अकाउंट का ऑप्शन भी दिया जाएगा। आइये अब आपको इन पांचों ऑप्शन के बारे में जानकारी देते हैं।

एक ही फोन में चला सकेंगे 2 WhatsApp अकाउंट

यदि आपका फोन डुअल सिम का है और आप दोनों पर WhatsApp चलाना चाहते हैं तो पहले क्लोन एप का इस्तेमाल करके ऐसा किया जाता था। लेकिन अब कंपनी नया ऑप्शन ला रही है। जिसमें आप एक ही ऐप में दो WhatsApp अकाउंट को चला सकेंगे। इसकी जानकारी मेटा अपने ब्लॉग में भी दे चुका है।

मिलेगा Email Verification का ऑप्शन

आपको बता दें कि अब WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है। जिसका नाम ईमेल वेरिफिकेशन है। इस फीचर को WhatsApp के अकाउंट की सेंटिंग के अंदर ईमेल एड्रेस के रूप में देखा जा सकता है। हालांकि यह स्टेबल वर्जन में कब तक जारी होगा। इस बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है।

अल्टेरनेटिव प्रोफाइल का ऑप्शन मिलेगा

WhatsApp में प्राइवेसी के मद्देनजर जल्द ही एक नया फीचर दस्तक देने वाला है। इसका नाम “Alternate Profile Privacy Feature” है। ऐसे में जिन लोगों के पास आपका नंबर नहीं है उन्हें आप अल्टेरनेटिव प्रोफाइल को शेयर कर सकेंगे। इस प्रोफाइल में नाम, नंबर तथा फोटो को चेक किया जा सकता है।

फोटो और वीडियो भेज सकेंगे रियल क्वालिटी में

WhatsApp पर आपको एक और नया फीचर मिलने वाला है। जिसकी मदद से आप अपने फोटो, वीडियो डाक्यूमेंट को ओरिजनल क्वालिटी में भेज सकेंगे। इसकी जानकारी WAbetainfo पर शेयर की गई है।

नहीं करनी पड़ेगी लंबी स्क्रॉलिंग

एक और नया फीचर आपको WhatsApp पर मिलेगा। यह फीचरआपको सर्च में कैलेंडर के रूप में दिखाई पडेगा। इसकी मदद से आप अपनी पुरानी फाइलों को आसानी से सर्च कर सकेंगे। इसमें आप चुनिंदा तारीखों को सर्च कर अपनी पुरानी हिस्ट्री को देख सकते हैं। आपको बता दें कि बीटा वर्जन V2.2348.50 में इस फीचर को स्पॉट किया जा चुका है।