आज के समय में लोग पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से परेशान हैं, जिससे लोग अब इलेक्ट्रिक और सीएनजी वाहनों को खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। ऐसे में वाहन निर्माता कंपनियां भी दमदार फीचर्स वाली इलेक्ट्रानिक वाहनों को बनाने में लगी हुई हैँ।

अब ऑटो कंपनियों ने भी अपना मन बदल लिया है, जिन्होंने सीएनजी और इलेक्ट्रिक वाहनों को लांच करना शुरू कर दिया है। मार्केट में इनकी खूब डिमांड बढ़ गई है। आपने बजाज कंपनी की प्लेटिना 110 बाइक का नाम तो सुना ही होगा, जो पेट्रोल वेरिएंट में मिलती है।

इस बाइक का माइलेज कमाल का होता है और ये एक लीटर पेट्रोल में काफी दूर तक चलाती है। ऑटो कंपनी ने अब बजाज प्लेटिना 110 मॉडल को सीएनजी रूप में मार्केट में उतारने की पूरी तैयारी कर ली है, जिससे लोगों को पेट्रोल खरीदने का झंझट खत्म हो जाएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह बाइक मार्केट में बहुत जल्द फर्राटा भरती नजर आएगी, जिसको लांच करने की तारीख का ऐलान आधिकारिक रूप में तो नहीं हुआ है, लेकिन दावा किया जा रहा है कि कंपनी बहुत जल्द ग्राहको ये खुशखबरी देने वाली है।

बजाज प्लेटिना से मचाएगी धमाल
आपने अब तक सीएनजी कारों के बारे में सुना होगा लेकिल अभी तक मार्केट में सीएनजी बाइक नहीं आई थी। इसलिए अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसके आते ही ये मार्केट में धमाल मचा देगी और इसकी सेल बहुत तेजी से भी होगी।

सूत्रों के अनुसार बजाज कंपनी इस बाइक को अप्रैल के महीने में लॉन्च कर सकती है। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बीच लोगों के लिए यह किसी वरदान की तरह साबित होगी। इस बाइक की कीमत के बारें में बात करें तो इसकी कीमत 80 हजार रुपये तक तय की जा सकती है।

जानिए कब तक होगी लॉन्च
बजाज प्लेटिना 110 के नए सीएनजी मॉडल को बहुत ही सस्ते दाम में मार्केट में उतारा जाने वाला है। जिससे ये आम लोगों की पहुंच में होगी और इसलिए इसकी सेल का ग्राफ बहुत तेजी से ऊपर जाएगा। आप इसमें एक किलो सीएनजी से काफी लंबी दूरी तक तय कर सकते हैं। आधिकारिक रूप से तो इस बाइक की लांच के बारे में कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन सूत्रों की माने तो इसको अप्रैल में लांच कर सकते हैँ।