भारत में मोबाइल फोन का आगमन हुआ तब से ही यह कंपनी अपने फोनों के जरिए उपयोगकर्ताओं के दिलों में जगह बना रही है। हालांकि, स्मार्टफोन के आने के साथ, उसकी पकड़ ढीली हो गई थी।

लेकिन इस कंपनी ने अब फिर से बेहतरीन फीचर्स वाले स्मार्टफोनों का निर्माण किया है। इस नए उत्पाद के साथ, उन्होंने तकनीकी उन्नति को ध्यान में रखते हुए उपयोगकर्ताओं को एक बेहतर अनुभव देने का प्रयास किया है।

इस कंपनी का नया 5G स्मार्टफोन उम्मीदों को पूरा करता है। इसमें उच्च गति और प्रदर्शन के साथ-साथ नवीनतम तकनीकी उन्नतियाँ भी शामिल हैं। नोकिया कंपनी के फोन को भारत में काफी लंबे समय से इस्तेमाल किया जा रहा है और बड़ी संख्या में लोग इस ब्रांड के फोन्स को काफी पसंद किया जाता है।

Nokia का 5G फोन हुआ लांच

हमारे देश में जैसे ही 5G नेटवर्क का विस्तार हुआ है तब से मोबाइल निर्माता कंपनियों ने 5G फोन को बाजार में उतारना शुरू कर दिया है। इसी रेस में नोकिया ने भी एक धांसू 5G फोन को मार्केट में उतार है, जो कि एक कीपैड फोन है। तो चलिए अब आपको इस फोन में दिए गए फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैँ।

Nokia 5G Phone के फीचर्स

इस फोन में आपको काफी बेहतरीन फीचर्स दिए जाने वाले हैं। इसकी डिस्प्ले 3.5 इंच की है और इसमें सुरक्षा के लिए इसको सॉलिड हार्ड प्लास्टिक की प्रोटेक्शन दी जा रही है। तो वहीं इसके प्रोसेसर के बारे में बात करें तो इसमें 1.4 जीएचजेड ड्यूल कॉल कोर दिया जा रहा है। इस फोन की स्टोरेज भी काफी अच्छी है। इसमें आपको 1GB की रैम और 16GB का इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है, जिसको आप 1.5 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

Nokia 5G Phone का कैमरा

इस फोन में आपको 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा रहा है, और इसके अलावा सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का धांसू कैमरा दिया जा रहा है। तो वहीं पावर के लिए 2900 mAh की दमदार बैटरी दी जा रही है, जो कि यह 12 wat फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Nokia 5G Phone की कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें इस फोन को कंपनी ने अभी इस फोन को लांच नहीं किया है। इस फोन की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी कीमत 1750 रुपए से लेकर 2800 रुपए के बीच होने वाली है।