Realme ने हमेशा ही अपने फोनों को प्रभावशाली रखा है, जिसमें कंपनी ने हमेशा ही आज की आधुनिकता को ध्यान में रखते हुए कई तरह के फीचर्स दिए हैं।

इसलिए रियलमी कंपनी ने भारतीय बाजार में अपनी बहुत ही शानदार मजबूत पकड़ बनाई हुई है। कंपनी ने एक नया चमचमाता स्मार्टफोन लांच किया था, जिसमें DSLR क्वालिटी का कैमरा, बहुत अच्छा स्टोरेज दिया है।

इस रियलमी फोन में दो कैमरे का सेटअप मिल रहा है, और इसके अलावा वीडियो कॉल और सेल्फी लेने के लिए फ्रंट मे जबरदस्त कैमरा दिया जा रहा है।

कंपनी के इस फोन का नाम Realme C53 है, इस लेख में हम आपको इस फोन में दिए जा रहे फीचर्स के बारें में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

Realme C53 6GB + 128GB की कीमत
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रियलमी के 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट को भारत में मात्र 11,999 रुपये की कीमत में उतारा गया है। इस हैंडसेट को एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट और रियलमी स्टोर से खरीदा सकते हैं। लॉन्च ऑफर के तहत रियलमी ICICI, SBI, HDFC डेबिट और क्रेडिट कार्ड के जरिए फोन लेने पर आपको 1000 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट ऑफर दिया जा रहा है।

Realme का यह फोन इससे पहले 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट में मिल रहा था। इन फोन की कीमत क्रमशः मात्र 9,999 रुपये और 10,999 रुपये में मिल रहा है।

Realme C53 स्पेसिफिकेशन्स
Realme C53 स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 5000mAh की पावरफुल बैटरी दी जा रही है जो कि 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। फोन में आपको यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया जा रहा है।

इसके अलावा स्मार्टफोन में 6.74 इंच की LCD डिस्प्ले दी जा रही है जिसमें आपको एचडी+ रेजॉलूशन ऑफर दिया जा रहा है। इस स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज़ है और यह फोन मिनी-कैप्सूल डिस्प्ले के साथ आता है।
Realme के इस फोन में 4 जीबी रैम व 6 जीबी रैम के साथ 64 जीबी व 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दी जा रही है, जिसको आप माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के जरिए 2 टीबी तक बढ़ा सकते हैं। इस हैंडसेट में आपको 6GB तक रैम सपोर्ट दिया जा रहा है।

इसके साथ कंपनी फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर और 3.5mm हेडफोन जैक जैसे फीचर्स भी दे रही हैं। तो वहीं इस फोन में मिलने वाले प्रोसेसर के बारे में बात करें तो इसमें आपको Unisoc T612 प्रोसेसर और Mali G57 GPU दिया गया है और यह स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 13 बेस्ड Realme UI T Edition पर रन करता है।

इस फोन में आपको 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी और पोर्ट्रेट रियर कैमरा दिया जा रहा है और ये 3x in-सेंसर डिजिटल ज़ूम के साथ आता है। इसके अलावा सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है।