Vivo स्मार्टफोन ने भारतीय बाजार में अपनी अद्वितीय पहचान बना ली है, जो उन्नत तकनीक और किफायती मूल्यों के आदर्श संयोजन के कारण है। उपभोक्ता इसके आकर्षक डिजाइन, शक्तिशाली प्रोसेसर, उच्च-गुणवत्ता के कैमरा विशेषताओं और लंबे समय तक चलने वाली बैटरी लाइफ की सराहना करते हैं।

इसके अलावा, Vivo का ग्राहक सेवा नेटवर्क व्यापक और संतोषजनक है, जो भारत में उपभोक्ताओं के बीच विश्वास और निष्ठा को मजबूत करता है। इन सभी कारणों की वजह से विवो की सेल भारत में उल्लेखनीय रूप से अच्छी है, और यह ब्रांड तकनीकी नवाचार में अग्रणी बना हुआ है।

यदि आप कम कीमत में शानदार फीचर्स वाले स्मार्टफोन को खऱीदने का प्लान कर रहे हैं तो आप काफी कम बजट के फोन में Vivo ने अपना एक फोल्डेबल स्मार्टफोन को पेश किय़ा है। इस स्मार्टफोन का नाम Vivo X Fold 3 है।

Vivo के इस स्मार्टफोन 26 मार्च को चीन में लॉन्च किया गया था। लेकिन इस फोन में कंपनी ने कई तरह के स्मार्ट फीचर्स दिए जा रहे हैं। तो चलिए अब आपको इस स्मार्टफोन में मिलने वाले फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं।

Vivo X Fold 3 स्मार्टफोन के फीचर्स
Vivo के इस स्मार्टफोन में आपको 8.07 इंच की बड़ी फोल्डेबल स्क्रीन दी जा रही है। इस सीरीज में 6.53 इंच का सेकेंडरी AMOLED डिस्प्ले भी दी गई है। ये दोनों डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट कर सकते हैं। वीवो एक्स फोल्ड 3 और वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो के स्मार्टफोन दोनों ही एंड्रॉयड 14 पर बेस्ड OS 4 पर रन करता है।

Vivo X Fold 3 का शानदार कैमरा
Vivo के इस स्मार्टफोन में दिए गए कैमरे के बारे में बात करें तो इसमें स्टेबिलाइजेशन (OIS) सपोर्ट के साथ 50-मेगापिक्सेल का प्राइमरी सेंसर, 50-मेगापिक्सेल का सेकेण्डरी कैमरा और तीसरा कैमरा 64-मेगापिक्सेल का दिया जा रहा है।

Vivo X Fold 3 की पावरफुल बैटरी
Vivo कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन में 5500mAh की पावरफुल बैटरी दी जा रही है, जिसको एक बार चार्ज करने पर वह दिनभर चलता है।

Vivo X Fold 3 Pro स्मार्टफोन की कीमत
Vivo के इस स्मार्टफोन की कीमत के बारे में बात करें तो इस फोन के 16GB/512GB वेरिएंट की कीमत CNY 13,999 (लगभग 1,61,700 रुपये) और टॉप वेरिएंट 16GB/1TB की कीमत CNY 14,999 (लगभग 1,73,200 रुपये) है।
इस स्मार्टफोन वेनिला Vivo X Fold 3 की कीमत CNY 7,999 यानी (लगभग 92,100 रुपये) है। यह फोन मार्केट में दो कलर ऑप्शन – ब्लैक और व्हाइट में मिल रहा है।