यदि आप अपने लिए एक शानदार फोन खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो आपको कम कीमत के साथ में अच्छे फीचर्स का शानदार फोन मिल सकता है।

कम कीमत और अच्छे फीचर्स वाले फोन की लिस्ट में ओप्पो और वीवो कंपनी के नाम सबसे पहले आते हैं। इन चाइनीज मोबाइल कंपनियों की सेल इंडिया में काफी ज्यादा होता है।

इस मोबाइल का लुक और फीचर्स दोनों ही काफी अच्छे हैं। आज हम इस लेख में आपको वीवो के कुछ बेहतरीन मोबाइल के बारे में बताने जा रहे हैं। इन मोबाइल फोन पर काफी अच्छा डिस्काउंट दिया जा रहा है।

भारत में लॉन्च होने के बाद इस स्मार्टफोन की कीमत 8,999 रूपए रह जाएगी। इस फोन में आपको काफी अच्छे फीचर्स दिए जा रहे हैं, इस स्मार्टफोन का नाम Vivo Y01 है।

Vivo Y01 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वीवो के इस फोन में 6.51 इंच की एचडी+ (1600 x 720 पिक्सल) एलसीडी डिस्प्ले दी जा रही है जिसका रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज़ है। इसके अलावा फोन में 2GB रैम के साथ 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है। इस प्रोसेसर में आपको MediaTek Helio P35 SoC दिया जा रहा है। तो वहीं स्टोरेज को बढ़ाने के लिए डेडिकेटेड माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। इस फोन में पावर के लिए 5,000mAh बड़ी बैटरी भी दी जा रही है।

Vivo Y01 का कैमरा

Vivo Y01 में दिए गए कैमरे के बारे में बात करें तो इसमें f/2.0 अपर्चर के साथ 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया है। इसके अलावा फ्रंट में सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा भी दिया गया है।

Vivo Y01 के फीचर्स

आपको बता दें कि Vivo ने अपने इस स्मार्टफोन में ब्लूटूथ कनक्टीविटी, वाई-फाई 2.4GHz/5GHz, जैसे कई शानदार फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा यह फोन एंड्रॉइड 11 गो एडिशन पर रन करता है। इसको एलिगेंट ब्लैक और ब्लू कलर में मार्केट में पेश किया गया है।