हमारे देश के अंदर स्मार्टफोन के खरीदारों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। इसी कारण अब सभी मोबाइल निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन बाजार में लांच कर रहीं हैं। इसी क्रम में मशहूर मोबाइल निर्माता कंपनी Itel ने भी काफी कम दामों में अपना एक बेहतरीन फोन बाजार में उतारा है।

इस फोन का नाम Itel P40 है। इस फोन में आपको आधुनिक फीचर्स के साथ साथ जबरदस्त बैटरी बैकअप भी दिया जा रहा है। यदि आप कोई नया स्मार्टफोन खरीदना चाहते है तो यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। आइये अब हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

Itel P40 स्मार्टफोन की जानकारी

आपको बता दें की Itel P40 स्मार्टफोन में आपको 6.6 इंच की HD+IPS Water Drop फुल स्क्रीन डिस्प्ले दी जाती है। जो की काफी हद तक वाटरप्रूफ भी है। इसके अलावा इस फोन में आपको Android 12 Go एडिशन वाला ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जाता है। जो इस फोन के लिए बेहतरीन कार्य करता है। इसकी थिकनेस 9.2mm है, जिसके कारण यह काफी स्लिम भी दिखाई पड़ता है।

Itel P40 की कैमरा क्वालिटी तथा बैटरी

इस फोन की कैमरा क्वालिटी की बात करे तो इसमें 13 megapixel का प्राइमरी कैमरा आपको दिया जाता है। इसके अलावा सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए आपको 5 megapixel का कैमरा आपको मिलता है। पावर के लिए इस फोन में आपको 6000mAh की दमदार बैटरी दी जाती है। जो एक बार चार्ज होने पर आपको कई दिन का बैकअप प्रदान करने में सक्षम है।

Itel P40 स्मार्टफोन की कीमत

Itel P40 के 4 GB RAM + 64 GB ROM वैरिएंट की कीमत 7200 रूपये है तथा 3 GB RAM + 32 GB ROM वैरिएंट की कीमत 6,799 रुपये रखी गई है। ख़ास बात यह है की इसकी RAM को आप 7GB तक बढ़ा सकते हैं। इस फोन को आप फोर्स ब्लैक, ड्रीमी ब्लू और लग्जरियस गोल्ड जैसे कई कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।