आज के समय में कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां बाजार में आ चुकी है। Nokia भी इन्हीं में से एक है लेकिन Nokia के पास काफी वर्ष काम करने का अनुभव तथा अच्छी फीचर्स क्वालिटी है। इसी कारण आज भी लोग Nokia के फोन्स को काफी पसंद करते हैं। ग्लोबल मार्केट में Nokia का अलग ही जलवा है। जब कभी भी Nokia अपने किसी फोन को लांच करती है तो उसको खरीदने के लिए लोगों की कतारें लग जाती हैं।

आज हम आपको नोकिया के Nokia 7610 Neno Lite स्मार्टफोन के बारे में जानकारी दे रहें हैं। इसकी रैम तो अच्छी मिलती ही है साथ ही इसमें आपको बेहतरीन कैमरा क्वालिटी के साथ दमदार बैटरी भी दी जाती है। यह स्मार्टफोन अब काफी सस्ते दामों पर सेल किया जा रहा है। आइये सबसे पहले आपको इसके फीचर्स के बारे में जानकारी देते हैं।

Nokia 7610 Neno Lite के ख़ास फीचर्स

इस स्मार्टफोन में आपको टीम कैमरा सेटअप दिया जाता है। जिसमें 108MP + 48MP + 12MP लेंस दिए जाते हैं। सेल्फी तथा वीडियो कॉल के लिए इसमें आपको 48MP का लैंस दिया जाता है। इसके फ्रंट में 8MP का कैमरा दिया जाता है। यह फोन ड्रॉइड 13 वर्जन पर चलता है।

इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 SoC प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। यह स्मार्टफोन 12GB रैम और दो ROM के विकल्प के साथ बाजार में उपलब्ध है। डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 7.6-इंच सुपर AMOLED डिस्प्ले आपको दी जाती है। ख़ास बात यह है कि इसकी स्टोरेज को आप 1TB तक बढ़ा सकते हैं।

Nokia 7610 Neno Lite बैटरी बैकअप

कंपनी ने इस फोन में 7200mAh की बैटरी दी है। जो की आपको लंबा बैटरी बैकअप प्रदान करती है। इसके अलावा आपको टाइप सी चार्जिंग सॉकेट और सुपर फास्ट चार्जिंग की सुविधा भी मिलती है।

इन सभी के अलावा आपको ब्लूटूथ तथा वाईफाई जैसे फीचर्स भी दिए जाते हैं। इस फोन को कंपनी कब तक लांच करेगी। इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन सितंबर के आखरी सप्ताह में इसके बाजार में आने के कयास लगाए जा रहें हैं।