आपको पता होगा की भारत 5G नेटवर्क सर्विस की शुरुआत हो चुकी है। इसी कारण अब विभिन्न कंपनियां अपने अपने 5G मोबाइल्स को बाजार में उतार रहीं हैं। इसी क्रम में अब भारत के लोगों की पसंद की मोबाइल कंपनी नोकिया ने भी 5G मोबाइल को पेश किया है। इस फोन का नाम Nokia Hyper 5G स्मार्टफोन है। आइये अब आपको इसके बारे में बताते हैं।

Nokia Hyper 5G के फीचर्स

इस फोन में काफी अच्छे फीचर्स आपको दिए गए हैं। बता दें कि इसमें 6.9″ इंच की सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है। डिस्प्ले की प्रोटेक्शन के लिए इसमें Corning Gorilla Glass 7 को भी दिया गया है। यह फोन एंड्रॉयड 12 आपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। इसकी रैम की बट करें तो इसमें आपको 12/16 GB की RAM और 256/512 GB की ROM दी जाती है।

Nokia Hyper 5G की बैटरी तथा कैमरा

इस फोन में 7900mAh की दमदार बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी फीचर्स के रूप में इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, रेडियो, यूएसबी पोर्ट आदि फीचर्स दिए गए हैं। कैमरे की बात करें तो इसमें 108 mp का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इस फोन में आपको 16 mp का माइक्रो कैमरा तथा 32 mp का अल्ट्रा वाइड कैमरा भी दिया गया है। सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 64MP का कैमरा फ्रंट में दिया गया है।

Nokia Hyper 5G की कीमत

यदि इस फोन के फीचर्स को देखें तो इसकी कीमत काफी ज्यादा हो सकती है लेकिन बताया जा रहा रहा है कि इसकी कीमत मात्र 37000 रूपए हो सकती है। हालांकि इस फोन की असल कीमत का पता इसके लांच होने पर ही लग सकेगा।