वर्तमान समय लोग क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल धड़ल्ले से कर रहें हैं। दैनिक जीवन के बहुत से कार्यों में क्रेडिट कार्ड काफी उपयोगी होता है। आपको पेट्रोल डलवाना हो या शॉपिंग करनी हो तो क्रेडिट कार्ड से आप आसानी से कर सकते हैं। इसी कारण अब विभिन्न बैंकों ने क्रेडिट कार्ड जारी करने के अपने नियमों में काफी ढील कर दी है। इसके अलावा कई बैंक क्रेडिट कार्ड पर कई ऑफर भी आपको देते हैं। आज हम आपको क्रेडिट कार्ड पर मिलने वाले फायदों के बारे में ही यहां जानकारी दे रहें हैं।

इमरजेंसी में निकाल सकते हैं पैसे

आपको पता होगा ही की प्रत्येक क्रेडिट कार्ड के साथ एक लिमिट जुडी होती है और आप उस लिमिट तक ही क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद में आपको प्रति माह अपने क्रेडिट कार्ड का बिल चुकाना होता है। यदि आप डीयू डेट से पहले अपने बिल को वन टाइम पेमेंट कर चुकाते हैं तो आप इमरजेंसी पड़ने पर क्रेडिट कार्ड से पैसे भी निकाल सकते हैं। हालांकि ऐसा करने पर आपको थोड़ा इंट्रेस्ट ज्यादा देना होता है।

कर सकते हैं मनी ट्रांसफर

यदि आपके पास में HDFC बैंक का क्रेडिट कार्ड है तो आपको मनी ट्रांसफर की सुविधा का लाभ ले सकते हैं। आप मात्र 2.5 की ब्याज दर से सेविंग अकाउंट से मनी ट्रांसफर कर सकते हैं।

कर सकते हैं फंड ट्रांसक्शन

आपको जानकारी दे दें कि HDFC बैंक की एक ऐप भी है। जिसका नाम payz app है। यह एक मोबाइल एप्लिकेशन है। इसकी सहायता से आप मात्र एक क्लिक में अपने सेविंग अकाउंट से फंड ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके अलावा आप इस ऐप के माध्यम से शॉपिंग का आनंद भी ले सकते हैं।