वर्तमान में Nokia कंपनी एक से बढ़कर एक धमाकेदार फोन को लांच कर अपना दबदबा मार्केट में फिर से ज़माने की कोशिश कर रही है। कुछ ही दिन पहले नोकिया ने पाने Nokia C12 Pro स्मार्टफोन के नए कलर को टीज किया था। जो की पर्पल कलर है। अब कंपनी ने आधिकारिक रूप से C12 Pro को बाजार में लांच कर दिया है।

इसमें आपको एडवांस फीचर्स के साथ बेहतरीन कैमरा फीचर्स दिए जाते हैं। अब कंपनी ने नोकिया सी12 प्रो के नए कलर वेरिएंट की घोषणा की है। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

Nokia C12 Pro के ख़ास फीचर्स

इस फोन में आपको 6.3 इंच के एलसीडी डिस्प्ले दी जाती है। इसका रिजॉल्यूशन1600 x 720 पिक्सल का है। इसमें आपको 28nm Unisoc SC9863A1 चिपसेट भी दिया गया है। यह फोन Android 12 Go वर्जन पर आधारित है।

इसमें आपको रिमूवेबल बैटरी दी जाती है। जो की 4,000mAh की होती है। कंपनी आपको न्यूनतम 2 साल के नियमित सुरक्षा अपडेट की गारंटी भी प्रदन करती है। इसके अलावा कंपनी आपको कंपनी 12 महीने की रिप्लेसमेंट गारंटी भी देती है।

Nokia C12 Pro की कैमरा क्वालिटी

इस फोन में आपको 8MP का रियर कैमरा और 5MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा दिया जाता है। इसके अलावा कनेक्टिविटी फीचर्स में सिंगल-बैंड वाईफाई, ब्लूटूथ 5.2, जीएनएसएस, एक 3.5 मिमी हेडफोन जैक, एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट और एक माइक्रोयूएसबी पोर्ट इसमें दिए गए हैं।

Nokia C12 Pro की कीमत

Nokia C12 Pro एक एंट्री लवल फोन है। इसको आप 6,999 रुपये की शुरूआती कीमत पर घर ला सकते हैं। यह कीमत इसके 2GB RAM वाले वेरिएंट की है। वहीं दूसरी और 3GB RAM वेरिएंट की कीमत 7,499 रुपये है। हालाकि ई कॉमर्स वेबसाइट पर आपको इसकी कीमत में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है।