Nokia के फोन्स को भारत में काफी पसंद किया जाता है। इन्हें भरोसेमंद फोन्स की कैटेगिरी में रखा जाता है। हमारे देश में बा दी संख्या में लोग Nokia के फोन्स का इस्तेमाल करते हैं। नोकिया भी अपने एक से बढ़कर एक फोन्स को अब लगातार बाजार में उतार रही है। इसी क्रम में अब नोकिया ने एक जबरदस्त किया है। जिसका नाम Nokia C12 Pro है। इसमें आपको काफी कम कीमत बेहतरीन फीचर्स दिए जा रहें हैं।

Nokia C12 Pro के फीचर्स

इसमें आपको 6.3 इंच की एचडी प्लस रिजॉल्यूशन वाली आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दी गई है। जिसका रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज है। इसमें कंपनी ने ऑक्टा कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है लेकिन अभी इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि इस चिपसेट का नाम क्या है।

इस फोन में आपको 3 जीबी तक रैम के साथ 2 जीबी वर्चुअल रैम का लाभ भी दिया जा रहा है। इस फोन में आपको परफॉर्मेंस ऑप्टिमाइजर की सुविधा भी मिलती है। जो की बैकग्राउंड में चल रहे बिना जरुरत के एप्स को क्लीन करता है।

Nokia C12 Pro का कैमरा

इसमें आपको सिंगल रियर कैमरा दिया गया है। इसमें आपको एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसके अलावा सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

बता दें कि यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 12 (गो एडिशन) पर रन करता है। कंपनी का दावा है कि वह 2 साल तक इस फोन पर सिक्योरिटी अपडेट्स प्रदान करती रहेगी। इसके अलावा कंपनी ने इस फोन पर 12 माह की रिप्लेसमेंट गारंटी दी है।

Nokia C12 Pro की कीमत

कंपनी ने इस फोन के दो वेरिएंट बाजार में उतारें हैं। इसके 2 जीबी रैम के साथ 64 जीबी वेरिएंट की कीमत 6 हजार 999 रुपये तय की गई है तथा इसके 3 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 7 हजार 499 रुपये है।