वर्तमान समय बाजार में कोई न कोई स्मार्टफोन लांच होता ही रहता है। ऐसे में यदि भरोसेमंद कंपनी की बात की जाये तो सबसे पहले Nokia का ही नाम सामने आता है।

Nokia को काफी लंबे समय का तजुर्बा मोबाइल मेकिंग बिजनेस का है साथ ही इसकी क्वालिटी भी अन्य किसी कंपनी के मोबाइल से बेहतर होती ही है। हालांकि Nokia काफी कम स्मार्टफोन का निर्माण करती है लेकिन जो भी बनती है।

वह बेहतरीन क्वालिटी का होता है। अब Nokia एक ऐसे फोन को लांच करने जा रही है जो आईफोन के जैसा ही है। इस फोन के बाजार में आते ही आईफोन की हवा टाइट होना पक्का माना जा रहा है। नोकिया ने इस फोन का नाम Nokia Magic Max रखा है। आज हम आपको इसी के संबंध में बता रहें हैं।

Nokia Magic Max के ख़ास फीचर्स

सूत्रों की मानें तो इस फोन में आपको 6.9” Inches की Super AMOLED Full HD डिस्प्ले देखने को मिलेगी। जो की 144hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगी। इसमें आपको 1440 X 3200 Pixels का Resolutions भी देखने को मिलेगा।

प्रोटेक्शन के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का इस्तेमाल किया गया है। इसमें आपको एंड्रॉयड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जा रहा है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें आपको Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर दिया जाता है।

रैम की बात करें तो कंपनी ने इसे 12GB दी है। इसके साथ ही 256GB और 512GB के दो इंटरनल स्टोरेज आपको दिए जाते हैं। यह भी बताया जा रहा है इसमें 6900 MAh Li-Polymer Type Non-Removable Battery दी जा सकती है। फ़ास्ट चार्जिंग के लिए इसमें 65W का Quick Battery Charging सपोर्ट भी दी जा सकती है।

Nokia Magic Max की कैमरा क्वालिटी तथा कीमत

यदि इस फोन की कैमरा क्वालिटी की बात की जाए तो इसमें आपको DSLR से भी ज्यादा बेहतर कैमरा दिया जा सकता है। इसमें 144MP का मुख्य कैमरा आपको दिया जाएगा। जो की 32 MP Ultra-Wide Lens + 5 MP Depth Sensor के साथ सकता है।

इसके अलावा इस फोन में 64 MP मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा आपको दिया जा सकता है। Nokia Magic Max की कीमत की बात करें तो यह करीब 30 हजार रुपये हो सकती है। हालांकि अभी इसकी लांचिंग के बारे में कंपनी ने कोई आधिकरिक पुष्टि नहीं की है लेकिन यह माना जा रहा है कि 2024 में इस फोन को लांच किया जा सकता है।