Antique Farari Model:  हाल ही में एक कबाड़ी टूटी-फूटी गाड़ी लोगों के नजर में आई है क्योंकि उसकी कीमत 15 करोड़ बताई गई है। दुनिया में एक से बढ़कर एक कर कलेक्शन करने वाले लोग है। उन्होंने अपने कर कलेक्शन के शौक को पूरा करने के लिए कुछ पुराने और कुछ नई गाड़ियों को महंगी से महंगी कीमत में भी खरीदा है। इसी प्रक्रिया में आगे बढ़ते हुए पता चला है कि एक गाड़ी जो पूरी तरह से कबाड़ बन चुकी है उसकी कीमत बाजार में 15 करोड रुपए है।

आमतौर पर जब चीज पुरानी होती है तो उसकी कीमत कम हो जाती है। मगर एक हैरत अंग्रेज खबर सामने आ रही है जिसमें एक ऐसी टूटी-फूटी पुरानी गाड़ी की कीमत इतनी अधिक बताई गई है जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे।

कबाड़ की कीमत 15 करोड़: Antique Farari Model

Antique Farari Car

इस व्यक्ति के घर में एक ऐसा कबाड़ रखा हुआ था जिसके बारे में वह नहीं जानता था कि उसकी कीमत बाजार में 15 करोड़ है।

हमारे घर में कुछ ऐसे कबाड़ रखे होते हैं जिन्हें हम कबाड़ समझते हैं और कौड़ियों के भाव भेज देते है। मगर कोई असली जोहरी उसे कबाड़ की सही कीमत दे सकता है। ऐसा ही एक खबर सुनने को मिल रहा है जहां एक कबाड़ दिखने वाली गाड़ी की कीमत 15 करोड़ बताई गई है।

जी हां यह बात पूरी तरह से सच है। असल में एक ऐसी गाड़ी जो व्यक्ति के दादाजी 1954 में चलाया करते थे। आज इस गाड़ी के पहिए भी नहीं है और इसकी हालत पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है।

Must Read:   

1954 में फेरारी कंपनी के द्वारा यह गाड़ी लांच की गई थी। यह गाड़ी फेरारी की कुछ सबसे पुरानी गाड़ियों में से एक है जो अब मार्केट से लगभग खत्म हो चुकी है। यह गाड़ी 1954 की फरारी 500 मॉड्यूल स्पाइडर सीरीज है।

सीएनएन न्यूज के मुताबिक यह गाड़ी एक इंटरनेशनल रेस का हिस्सा थी। उसे रेस में एक हैरत अंग्रेज हादसा हुआ जिसमें इस गाड़ी में आग लग गई थी उसके बाद इस गाड़ी की हालत खराब हो गई थी।

इस गाड़ी की कीमत तब तेजी से बढ़ गई जब लोगों को पता चला कि यह गाड़ी 1954 में प्रचलित कार रेसर फ्रांको कोर्ट्स ने चलाया था। कंपनी ने इस कबड्डी करके नीलामी शुरू कर दी है मगर खरीदार की आइडेंटिटी को रिवील नहीं किया है।