वर्तमान समय में लोग इलेक्ट्रिक वाहनों को काफी ज्यादा पसंद कर रहें हैं। इलेक्ट्रिक कारें काफी संख्या में लगातार बिक रहीं हैं। इनमें भी टाटा की इलेक्ट्रिक कारें सर्वाधिक बिक रहीं हैं।

अब टाटा कंपनी की और से अपनी कारों के पोटेंशियल को देखते हुए इसके लाइनअप को बढ़ाने को कहा गया है। अब जल्दी ही बाजार में हमें टाटा की नई इलेक्ट्रिक कारें देखने को मिलेंगी। इनमें से टाटा की ही पुरानी कार इंडिका भी है। आपको बता दें कि यह पहली मेड इन इंडिया कार थी। रतन टाटा ने इसी कार के साथ में टाटा मोटर्स का सपना देखा था।

90 के दशक में लांच हुई यह कार हालांकि उस समय नहीं चल पाई तथा फेल हो गई लेकिन अब टाटा ने इसको इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन के साथ दोबारा बाजार में उतारने का फैसला किया है। सूत्रों का कहना है कि अब टाटा मोटर्स इंडिका के नाम को ही यूज करने एक नई EV बाजार में फिर से उतारने वाली है। आइये अब आपको बताते हैं इसके संभावित फीचर्स के बारे में।

टाटा की इलेक्ट्रिक इंडिया के संभावित फीचर्स

बताया जा रहा है कि इसमें 25 किलो वॉट की पॉवर का बैटरी पैक दिया जा सकता है। सामान्य चार्जर से चार्ज होने में इसको 7 से 8 घंटे का समय लगता है। वहीं फ़ास्ट चार्जर से चार्ज होने में 2 से 3 घंटे का समय लगेगा।

पूरी तरह से चार्ज होने के बाद में यह कार 300 से 350 किलोमीटर की रेंज मुहैया कराएगी। इसमें आपको तीन ड्राइविंग मोड दिए जाएंगे तथा फुली ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की सुविधा भी आपको मिलेगी।

फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सनरूफ, एडवांस इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एयरबैग्स, ABS, वेंटिलेटेड सीट्स, रिमोट कंट्रोल डोर आदि फीचर्स मिलेंगे। माना जा रहा है कि यह 15 लाख रुपये से शुरू होगी लेकिन इसका एक लो वेरिएंट पहले आएगा। जिसकी कीमत 10 लाख रुपये से कम की होगी।

नोट – यह खबर सिर्फ जानकारियों पर उपलब्ध है। Timesbull. Com इस खबर की आधिकारिक पुष्टि नहीं करता है।