हमारे देश में आपको हर तरह के फोन काफी आसानी से मिल जाएंगे, फोन के मामले में भारत काफी समृद्ध देश माना जाता है। लेकिन आम लोग उन फोन को खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं जिनका दाम कम होता है और फीचर्स भी अच्छे होते हैं।

इस प्रकार के फोन में ओप्पो और वीवो के फोन्स काफी अच्छे माने जाते हैं। ये कंपनियां अपने फोन में एक से बढ़कर एक फीचर्स देती हैं और उनकी कैमरा क्वालिटी भी काफी अच्छी होती है।

आज हम आपको वीवो के कुछ जबरदस्त फोन के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसमें आपको कई तरह के बेहतरीन फीचर्स दिया जा रहा है और इसकी कीमत भी काफी कम होती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वीवो के इस फोन का नाम Vivo Y01 है, जो कि देखने में काफी स्टाइलिश लगता है। तो चलिए अब आपको इस फोन में दिए जा रहे फीचर्स और डिस्काउंट के बारे में विस्तार में बताने जा रहे हैं।

Vivo Y01 स्मार्टफोन की कीमत
आपको बता दें कि Vivo के इस फोन को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। भारत में इस फोन के लांच होने के बाद इसके दाम करीब 9000 रूपये है। इस फोन में आपको 6.51-इंच की डिस्प्ले तथा 8MP का जबरदस्त कैमरा दिया जा रहा है और साथ 5,000mAh की दमदार बैटरी भी दी हुई है।

Vivo Y01 स्मार्टफोन के ख़ास फीचर्स
इसमें आपको 3.5mm के ऑडियो जैक के साथ में एक साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट रीडर दिया जा रहा है। इसमें आगे की तरफ वॉटरड्रॉप नॉच के साथ फ्लैट स्क्रीन दी हुई है। इसमें 6.51 इंच का एचडी+ (1600 x 720 पिक्सल) आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दी गई है जिसका रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज़ को सपोर्ट करती है।
इसके अलावा कंपनी ने इस फोन में 5,000mAh की दमदार बैटरी दी हुई है जो कि आपको काफी लंबा पावर बैकअप देती है। यह फोन एंड्रॉइड 11 गो एडिशन पर काम करता है और इसमें आपको ब्लूटूथ v5.0, वाई-फाई 2.4GHz/5GHz वाई-फाई दिया जा रहा है।

Vivo Y01 का धांसू कैमरा
इसमें आपको जबरदस्त कैमरा फीचर्स दिया जा रहा है। जिसमें आपको f/2.0 अपर्चर के साथ 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया जा रहा है। तो वहीं सेल्फी के लिए फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। रियर कैमरे में आपको फेस ब्यूटी और टाइम-लैप्स मोड दिए जा रहा है और यह फोन डुअल-सिम को सपोर्ट करता है। ये फोन आपको एलिगेंट ब्लैक और ब्लू कलर ऑप्शन में मिल रहा है।