Face Pack For Summer जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं गर्मियों के मौसम के कारण चेहरा और त्वचा रूखी सुखी एवं बेजान होने लगती है। ऐसे में कई बार आप बाजार से जाकर महंगे ब्यूटी केयर प्रोडक्ट्स लेकर आते हैं और उनका इस्तेमाल करते हैं जिससे चेहरा और भी ज्यादा बिगड़ जाता है। 

इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए आज हम आपको एक ऐसी होम रिमेडी बताने जा रहे हैं जिससे अगर आप फेस पैक का निर्माण करते हैं और घर पर ही फेस पैक का इस्तेमाल करते हैं तो आप क्या चेहरा छोटे बच्चों की तरह ग्लो करने लगेगा। इस फेस पैक को घर पर बनाना और लगाना बहुत ही आसान है, इसे आप आसानी से भी बना सकते हैं। 

खीर और एलोवेरा का फेस पैक Face Pack For Summer

अगर आप गर्मियों के दिनों में अपने चेहरे को ठंडा और मॉइश्चराइज रखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको खीर और एलोवेरा का इस्तेमाल करना चाहिए। आपको बता दे खीरे में मौजूद विटामिन सी विटामिन ए और कई एंटीऑक्सीडेंट एजेंट चेहरे के डेड स्किन को दूर करते हैं और चेहरे को फ्रेश बनाने में मदद करते हैं। इसके अलावा एलोवेरा में कई एंटी एजिंग और एंटीबैक्टीरियल तत्व का मिश्रण पाया जाता है जो की चेहरे पर से दाग धब्बे और झुरी को काम करता है। इस घर पर बने हुए फेस पैक का कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है इसलिए आप बिना डरे इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। 

ऐसे घर पर तैयार करें फेस पैक

अगर आप इस शानदार फेस पैक को आसानी से घर पर बनाने के लिए तरकीब ढूंढ रहे हैं तो नीचे दी गई निर्देश का आदेश अनुसार पालन करें और अपना फेस पैक तैयार करें। 

  • फेस पैक तैयार करने के लिए सबसे पहले आपको एक छोटी कटोरी में कद्दूकस किया हुआ एक खीर लेना है।
  • अब इसमें एक चम्मच ऐलोवेरा जेल मिला ले।
  • इस पेस्ट को लगातार 2 से 3 मिनट तक मिक्स करें और उसके बाद चेहरे पर लगा ले।
  • 20 मिनट तक इस चेहरे पर ऐसे ही छोड़ दे। 
  • अब 20 मिनट बाद साफ और ठंडे पानी से चेहरे को हल्के हाथों से धो ले।
  • हफ्ते में तीन से चार बार इस पेस्ट का इस्तेमाल करें और कुछ ही दिनों में आपको फर्क खुद महसूस होने लगेगा।