नई दिल्ली। बाबा रामदेव को योगा करते हुए तो हर किसी ने देखा होगा, कि जब भी वो योगासन में बेठते है तो शरीर की अद्भुत कालाओं से वो सभी को हैरान कर देते है। ऐसे ही उनके टक्कर देने के एक शख्स का वीडियों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसमें वो अपने पूरे शरीर को घुमाते नजर आ रहे है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में एक श्री हरिओम वैष्णव नाम के योग गुरू का योगा लोगों को हैरान कर दे रहा है। इसमें योगगुरू श्री हरिओम वैष्णव भुजपूर्ण चक्रासन करते नजर आ रहे है। वायरल हो रही वीडियो में आप देख सकते है कि किस तरह से 70 साल के श्री हरिओम वैष्णव ने अपने दोनों हाथों को किसी से पैर से दबबाकर अपने शरीर को पूरी तरह से घुमा देते है। इस वीडियो को देख लोग तरह तरह की प्रतिक्रिया करते नजर आ रहे है। यह वीडियो लोगों को भी बेहद पसंद आ रहा है।

श्री हरिओम वैष्णव का यह पहला वीडियो नही है इनके इस्टाग्राम में ऐसे कई और वीडियो है जो हैरान कर देने वाले है। इसमे वो सारे योगा प देख सकते है जो बाबा रामदेव के द्वारा किए जाते है। अब तो लोग यह भी कहने से नही चूक रहे है कि बाबा राम देव की दुकान को यह बाबा अपने कारनामों से जल्द ही बंद कर देंगे।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि चक्रासन सबसे कठिन और मुश्किल योगासनों में से एक है। जिसे करने में ज्यादातर लोग असफल हो जाते हैं। दरअसल, इसके लिए आपको पहले पूरी तरह से तैयारी करनी होती है। इसे जब भी आप करे के बारे में सोचें तो पहले आपने साथ किसी सर्टिफाइड कोच को हमेशा साथ रखें।