नई दिल्ली। अक्सर ट्रेन में पुलिस को आ दिन तरह तरह की चीजें देखने को मिलता है। क्योकि सफर के दौरान कुछ लोग समान के ले जाना भूल जाते है तो कुछ ऐसी चीजें रखकर चले जाते है कि पुलिस के भी होश उड़ जाते है। ऐसा ही कुछ नजारा डूंगरपुर जीआरपी पुलिस को जयपुर-असारवा ट्रेन में देखने को मिला।

जयपुर-असारवा ट्रेन से पुलिस को दो लग्जरी बैग लावारिस हालत में पड़े मिलें। संदिग्ध हालत में पड़े इस बैग्स की तलाशी करने के लिए जैसे ही पुलिस ने बैग्स को खोला तो सभी लोग चौंक गए। इन बैग्स में लाखों रुपये का ड्रग्स गांजा भरा हुआ था। पुलिस ने दोनों बैग को अपने कब्जे में ले लिया है।

बैग्स में 12 किलो 170 ग्राम के वजन का गांजा पाया गया है। जिसकी कीमत बाजार में करीब 15 लाख रुपये बताई जा रही है। जीआरपी अब इन बैग्स के मालिक को खोजबीन करने में जुट गई है।

जीआरपी पुलिस के अनुसार 100 दिवसीय कार्ययोजना के तहत इस समय अवैध बजरी खनन, मादक पदार्थ, शराब और हथियारों के विरोध में एक अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत जीआरपी ट्रेनों की भी उचित चैकिंग की जा रही है। और इसी चैकिंग अभियान  के तहत इसी जयपुर-असारवा ट्रेन के सामान्य श्रेणी कोच से जीआरपी के जवानों को दो लग्जरी बैग मिले।

पुलिस ने बैंग के आसपास बैठे लोगो से जब पूछताछ की तो किसी ने स बैग को अपना नही बताया। इस पर जीआरपी के जवानों को बैग्स को लेकर शक हो गया। उन्होंने जब खोलकर देखा, तो इन बैग्स में गांजा भरा हुआ पाया गया। जिसका मूल्य बाजार में करीब 15 लाख रुपये बताया जा रहा है। जीआरपी ने इन बैग्स को अपने कब्जे में ले लिया है।