Weather Report Of Rajasthan: मौसम में आज कल लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है. बात करें जयपुर की करें तो वहां पर मौसम केंद्र ने अगले तीन दिनों का अनुमान लगया है. हो सकता है आने वाले तीन दिनों तक राजस्थान बारिश हो. वही बात इस प्रदेश के कई इलाकों में धूल भरी आंधी और तेज हवाएं भी चल सकती है. अनुमान लगाया है की 15, 16, 17 और 18 मई तक बारिश व आंधी रहेगा.

मौसम विभाग के हिसाब से पश्चिमी विक्षोभ के तीव्र होने की संभावना नहीं थी लेकिन बारिश, धूल भरी आंधी, गरज और तेज हवाओं के कारण एक सिस्टम बन गया, यही कारण है कि जहाँ गर्मी होनी चाहिए वहा वातावरण में ठंडक आई और नमी देखने को मिल रहा है. प्रदेश में करीब तीन दिन तक कहीं भी लू चलने की संभावना नहीं है.

जानिए क्यों हुई थी बारिश

आपकी जानकारी के लिए बता दे वैज्ञानिकों के हिसाब से तो 7 मई के बाद राजस्थान में तापमान तेजी से बढ़ा था. लेकिन फिर हवा में तेजी से नमी सोखने की क्षमता अपने आप बढ़ी.जब ज्यादा बादल यह नमीं नहीं सभाल पाते हैं तो बड़ी मात्रा में बरसात होती है. और रविवार के दिन पूरे प्रदेश में यही हुआ.

पश्चिमी विक्षोभ

मौसम विभाग के तरफ से ये बताया जा रहा है कि 17 मई को एक पश्चिमी विक्षोभ आएगा. इसी के वजह से हो सकता है कई सारे जिलों में बारिश हो. इस बारिश का असर आस पास के इलाके में देखने को मिलेगा. हाँ इसके साथ एक और बात पक्की है कि आने वाले टाई में लू नहीं चलेगा.