नई दिल्ली। विधानासभा चुनाव के जितने दिन नजदीक आ रहे है सियासी चहलकदमियां दिनो दिन बढ़ती जा रही है नेता मत्री एक दूसरे को कटाक्ष करते नजर आ रहे है अबी हाल ही में राजस्थान में इसी तरह के नजारे देखने को मिले जब सीएम गहलोत के भाषण के दौरान मोदी पर वार करते दिखे। इसके बाद अब रविवार को सीएम गहलोत ने एक बड़ा दावा करते हुए कहा, साल 2020 में उनकी सरकार को वसुंधरा राजे ने बचाया था जब उनकी पार्टी के कुछ नेता बगावत कर गए थे तब वसुंधरा राजे और भाजपा के दो अन्य नेताओं ने उनकी सरकार को टूटने से बचाया था। गौरतलब है कि राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे भाजपा की एक दिग्गज नेता हैं। ऐसे में सीएम गहलोत के द्वारा दिए गए इस बयान से लोग तरह तरह के  मायने निकाल रहे हैं।

सीएम गहलोत ने एक पुरानी बात तो याद करते हुए कहा, कि वसुंधरा राजे ही नही डूबती नैया को किनारा देने के लिए विधायक शोभारानी कुशवाह और  कैलाश मेघवाल ने मेरा साथ दिया था। उस दौरान भैरों सिंह शेखावत राजस्थान के मुख्यमंत्री थे तब उनकी ही पार्टी के लोग ही उनकी सरकार पैसों के दम पर गिरा रहे थे। जैसा की अभी देखने को मिल रहा है। उस वक्त मैं कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष था। मेरे पास लोग आए… मैंने उनसे कहा… भले आदमी हो तुम्हारा नेता भैरों सिंह शेखावत मुख्यमंत्री है, वो बीमार है इसलिए अमेरिका गया है। और तुम उसकी के पीठ पीछे षड्यंत्र रचाकर उनकी सरकार गिराने में लगे हो? मैं तुम्हारा साथ नहीं दूंगा।

अशोक गहलोत के इस बयान को सचिन पायलट गुट पर हुए हमले के साथ-साथ बीजेपी में दरार पैदा करने की कोशिश वाला बयान माना जा रहा है।