PMKSN:  सरकार किसानों के लिए बहुत कुछ कर रही है. यही कारण है कि सरकार ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना लायी है. इससे अब तक करोडो लोग जुड़ चुके हैं. अगर आप भी एक किसान हैं और इस योजना से जुड़े हैं तो खुश हो जाइए क्योंकि अब आपकी लौटरी लगने वाली है. जी हाँ मोदी सरकार जल्द ही इस योजना से जुड़े लोगों के अकाउंट में किस्त के 2,000 रुपये ट्रांसफर करने वाली है. ये पैसा करीब 12 करोड़ किसानों के खाते में जाएगा और उसे फायदा होगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर आपने सरकार द्वारा कहा गया ई-केवाईसी का काम नहीं किया है तो जल्द से इसे करा लें. क्योंकि अगर आपने ई-केवाईसी नहीं कराया है तो आपकी किस्त रुक सकती है. इस योजना से जुड़े किसानों के खाते में 2,000 रुपये की ये 14वीं किस्त है. इसका इंतजार लोग बहुत ही समय से कर रहे हाँ. ऑफिसियली तौर पर कहीं एलान नहीं किया गया है लेकिन कहा जा रहा है 15 जून तक ये क़िस्त किसानों के खाते में चले जाएंगे.

बता दे मोदी सरकार ने किसानों की 13वीं किस्त 2,000 रुपये 26 फरवरी 2023 को बांटे गए थे. वैसे इस किस्त में लाख किसान ऐसे हैं जिसके पैसा लटक गए थे. यानी की जिनकी के वायसी नहीं हुई है उन्हें अभी तक 13वीं किस्त का पैसा नहीं मिल पाया है. लेकिन अगर आपने ई-केवाईसी करवा लिया है तो फिर आपके अकाउंट में 13वीं और 14वीं किस्त का पैसा एक साथ खाते में ट्रांसफर हो जाएगा.