आपको पता होगा ही की लोकसभा चुनाव चलते आचार सहिता लग चुकी है। पुलिस इस दौरान चौक चौराहो पर लगातार चेकिंग का कार्य कर रही है। इसी क्रम में मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक अलग ही मामला सामने आया है। देखने में आया है की अचार सहिता लगने के बाद भी समाज के संभ्रांत कहलाने वाले लोग भी पुलिस पर रौब झाड़ने से नहीं बचते हैं भले ही सामने लेडीज पुलिस अधिकारी ही क्यों न हो।

ग्वालियर की घटना आया है की चेकिंग के दौरान एक महिला एसआई हूटर लगे वाहन का चालान काटने की बात करने लगी तो वाहन चालक ही उस पर रौब झाड़ने लगा। यह घटना ग्वालियर के विवेकानंद चौराहे पर घटित हुई थी। यहां पर सोनम पराशर नामक एसआई चेकिंग का कार्य कर रहीं थीं। जिन वाहनों पर हूटर लगा था, उनके चालान भी काटे जा रहें थें।

कारोबारी ने की अभद्रता

इसी दौरान कारोबारी मुकेश अग्रवाल अपनी गाड़ी लेकर सड़क पर निकले थे। इनकी गाड़ी पर हूटर लगा था। बिना पात्रता के हूटर लगा देखकर महिला एसआई ने इनकी गाड़ी को रुकवा लिया तथा चालान काटने की बात कही। जिसके बाद में कारोबारी ने महिला एसआई पर ही रौब झड़ना शुरू कर दिया। कारोबारी ने महिला एसआई से दो टूक कह दिया गाड़ी नहीं पकड़ सकती हैं, वह अपनी गाडी का चालान नहीं काटने देगा।

चाहें तो महिला एसआई एसपी से बात कर लें। महिला एसआई परेशान हो गई और उनके स्टॉफ के लोगों ने मामले को सम्हाला। इतना होने के बाद भी कारोबारी मुकेश अग्रवाल के तेवर कम नहीं हुए और वे बिना चालान कटवाएं वहां स निकल गए। इस घटना का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और बात उच्च अधिकारीयों तक पहुंची।

भरना होगा चालान

इस मामले में एडिशनल एसपी शियाज का कहना है की अक्सर कई बार लोग चालान कटवाने की बजाय बहस करने लग जाते हैं। विवेकानंद चौराहे पर भी ऐसा ही हुआ है। उन्होंने आगे कहा की भले ही कारोबारी ने वहां चालान नहीं कटवाया है लेकिन अब उन्हें कोर्ट में चालान भरना पडेगा।

अब यदि वे सड़क पर गाड़ी लेकर निकलते हैं तो उनकी गाड़ी को जब्त करने की कार्रवाई भी की जायेगी। वहीं एसआई सोनम पराशर का कहना है की कारोबारी मुकेश अग्रवाल ने अभद्रता के साथ में कानून तोडा है। ऐसी स्थिति में स्मार्ट सिटी के सीसीटीवी के जरिये गाड़ी नंबर के आधार पर डिजिटल चालान भेजा जाएगा साथ ही अभद्रता के चलते अलग से क़ानूनी कार्रवाई की जा रही है।