नई दिल्ली: अक्सर लोग अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए महंगी से मंहगी सर्जरी करते है। लेकिन कोई इंसान कुत्ते का रूप रखने के लिए लाखों रूपए खर्च करने को तैयार हो जाए तो ये बात सुनने में अजीब लगती है। आखिर इंसान क्यों जिएंगी कुत्तों जैसी जिंदगी। ले

लेकिन जापान (Japanese Man Always Wears Dog Costume) में रहने वाले तोको नाम के शख्स ने इस बात को सच कर दिखाया है। उन्हें कुत्तो की प्रजाति से इतना लगाव था कि उसी की रूपधारण करने के लिए 12 लाख की अच्छी-खासी रकम खर्च (12 Lakh Ultra-Realistic Dog Costume) करके खुद को इंसान से कुत्ता बना लिया।

【着ぐるみ】犬になって外をお散歩してみた!

अब कोई भी उनके कुत्ते के रूप को देखकर यह नही कहेगा कि कुत्ते (Man Lives Life of Dog) किसी नस्ल का  है, बल्कि एक इंसान है।

तोको ने ट्विटर (Twitter Viral) पर अपना कुत्ते वाला रूप शेयर करके बताया तो हर कोई इस रूप को देखकर दंग रह गए। तोको ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें बचपन से ही कुत्तों से खासा प्यार थाष वह भी जानवरों की ज़िंदगी जीना चाहते थे ऐसे में उन्होंने स्पेशल इफेक्ट्स वर्कशॉप Zeppet से संपर्क किया और अपने लिए एक अल्ट्रा रियलिस्टिक डॉग कॉस्ट्यूम बनवाया। इस कॉस्ट्यूम को पहनने के बाद  वो कहीं से भी इंसान नहीं लगते। इस कॉस्ट्यूम को बनवाने लिए उन्होंने £12,480 यानि भारतीय मुद्रा में 12 लाख 48 हज़ार रुपये खर्च किए हैं।

 12 लाख खर्च कर बन गए ‘कुत्ता’

तोको की इस इच्छा को पूरा करने के लिए Zeppet कंपनी ने भी अच्छी-खासी रकम मांगी। कंपनी ने कुत्तें के कॉस्ट्यूम को तैयार करने के लिए एक सिंथेटिक फर का इस्तेमाल करके डॉग कॉस्ट्यूम तैयार किया।  इस दौरान छोटी से छोटी बातों का विशेष ख्याल रखा गया। कुल 40 दिन में कॉस्ट्यूम बनकर तैयार हुआ। इसके बाद तोको ने इसे पहना और ट्विटर पर अपनी तस्वीरें शेयर कीं।

उन्होंने यूट्यूब पर अपनी नई ज़िंदगी की नई शुरूआत करने के लिए उन्होंने एक चैनल भी बनाया। जापान के सोशल मीडिया से लेकर टीवी तक पर उनके इस रूप की चर्चा काफी हो रही है, लेकिन अब तोको इस रूप को पाकर बेहद परेशान है।

परिवार और दोस्तों को लगता है अजीब

यूट्यूब चैनल पर वायर हो रहे वीडियो में तोको पूरी तरह से पेट डॉग की हरकत करते नजर आते हैं, चाहे वो सोना, उठना-बैठना हो या फिर डॉग फूड खाना हो। अब तोको इस बात से चिंतिंत है उनके दोस्त और परिवार के लोग उनके इस रूप में उनका सपोर्ट नही कर रहे हैं। उन्हें इस बात से आश्चर्य होता है कि मैं जानवर क्यों बन गया, मैं उन्हें काफी अजीब भी लगता हूं।