Ration Card Update: क्या आप भी उन लोगों में से हैं जो राशन कार्ड का फायदा उठाते है. अगर हाँ तो ये खबर आपको थोड़ी चौंका सकती है. दरअसल अभी हाल ही में ओपन मार्केट सेल स्कीम के तहत केंद्र सरकार ने सेंट्रल पूल से राज्य सरकारों को चावल और गेहूं की बिक्री रोक लगा दी है. इस रोक के वजह से गरीबों को मुफ्त अनाज देने वाले कर्नाटक समेत कुछ राज्यों पर बहुत ज्यादा असर पड़ेगा.

यही नहीं कर्नाटक सरकार को पहले ही इस बारे में बता दिया गया था कि केंद्र सरकार ने ओपन मार्केट सेल स्कीम के तहत राज्य सरकारों को चावल और गेहूं की बिक्री रोक लगाने वाली है. ऐसे में इसका सीधा असर गरीबो पर पड़ेगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कर्नाटक ने जुलाई महीने के लिए बिना ई-नीलामी के तहत 13,819 टन चावल की बोरी की मांग की थी. इस की कीमत 3,400 रुपये प्रति क्विंटल थी. यही नहीं भारतीय खाद्य निगम के आदेश के हिसाब से राज्य सरकारों के लिए OMSS के तहत गेहूं और चावल की बिक्री पर रोक लगा दी गयी है.

इस ओएमएसएस के तहत पूर्वोत्तर राज्य. पहाड़ी राज्यों, और प्राकृतिक आपदा से प्रभावित राज्यों के लिए चावल की बिक्री 3,400 रुपये प्रति क्विंटल की दर पर की जाएगी.